गुजरात : जहरीली शराब पीने से अब तक 28 लोगों की मौत, कई गंभीर हालत में उपचाराधीन…..

1 min read

गुजरात : गुजरात के बोतड़ जिला में रविवार को जहरीली शराब पीने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई और अब तक जहरीली शराब से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। और लोग गंभीर हालत में अस्पताल में उपचाराधीन है। गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने 28 मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया 600 लीटर जहरीली शराब को 40 हजार रुपये में बेचा गया। वही दूसरी और पुलिस ने पुरे मामले कों लेकर सभी तक 10 लोगों को हिरासत में लिया है। और उनसे पूछताछ की जा रही है। गुजरात में शराबबंदी होने के बावजूद बरेली शराब पीने से 28 लोगों की मौत पर सरकार भी सख्त हो गई है। घटना के बाद गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने हाईलेवल बैठक बुलाई है। इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

उधर, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बोटाड में जहरीली शराब की घटना को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और राज्य पुलिस बल को मादक पदार्थों के अवैध विक्रेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देश भी दिए।

अरविंद केजरीवाल ने बोला हमला :

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जहरीली शराब का मुद्दा सामने आने के बाद अब इस पूरे मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहां की गुजरात में 15 वर्ष के भीतर 845 से ज्यादा लोग जहरीली शराब पीकर मर चुके हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुजरात में शराबबंदी के बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब बेची जा रही है। उन्होंने कहां की शराबबंदी के बाद भी राजनीतिक संरक्षण में शराब बेचना दुर्भाग्यपूर्ण है  इसकी जांच की जानी चाहिए।

उधर, भावनगर रेंज के आईजी अशोक कुमार यादव ने शाम को ही बोतड़ के सिविल अस्पताल का दौरा किया। उन्होने कहा कि पुरे मामले में एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है, जो कि डीएसपी रैंक की अफसर की निगरानी में काम करेगी। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!