मंडी जिला में बारिश का कहर : फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ आने से 5 से 6 लोग लापता, 10 वर्षीय बच्चे का शव बरामद……

1 min read

मंडी, 20 अगस्त (DHN24×7 NEWS) : मंडी जिला में देर रात से हो रही बारिश के कारण जगह-जगह से नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं. इसी के तहत मंडी जिला के कटोला क्षेत्र से कुछ आगे सेगली गांव में फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ आने से 5 से 6 लोगों के लापता होने की आशंका है और एक 10 वर्षीय बच्चे का शव भी बरामद हुआ है। प्रशासन द्वारा सभी लापता लोगों को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। इसके साथ ही हणोगी क्षेत्र में घर पर भारी लैंडलाइन होने के कारण 2 से 3 लोगों के दबे होने की खबर है. इसके साथ ही हणोगी क्षेत्र में एक ट्रक पर पत्थर गिरने के कारण ट्रक को भारी नुकसान हुआ है लेकिन राहत की बात है कि ट्रक चालक सुरक्षित है। इसके साथ ही सराज क्षेत्र में भी भारी बारिश के कारण फ्लैश फ्लड की चपेट में आने से एक महिला भी लापता हो गई है। इसके साथ ही जिला में लगातार हो रही बारिश के कारण नेशनल हाईवे पूरी तरह से बंद है और कई संपर्क मार्ग भी टूटने के साथ-साथ बंद पड़े हैं।

उधर, मामले की जानकारी देते हुए उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि जिला में लगातार हो रही बारिश के कारण जगह-जगह से नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं उन्होंने बताया कि सेगली गांव में फ्लैश फ्लड के कारण बाढ़ की चपेट में आने से 5 से 6 लोग लापता हो गए हैं. और एक 10 वर्षीय बच्चे का शव भी बरामद हुआ। इसके साथ ही नेशनल हाईवे के साथ कई संपर्क मार्ग बंद पड़े हैं।

वहीं उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दी है। उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र मंडी के दूरभाष नम्बर 01905-226201, 202, 203, 204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!