मंडी : जाली प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल करने का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

1 min read

मंडी, 29 जुलाई : मंडी जिला के गोहर थाना के अंतर्गत जाली बेरोजगार प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल करने का आरोप लगाने का मामला सामने आया है। मामले में जिस व्यक्ति पर आरोप लगे हैं वह उस नौकरी को छोड़कर दूसरी जगह भी नौकरी लग गया है। परंतु यह मामला करीब 20 माह बाद उजागर हुआ है। वहीं इस मामले से विभाग की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में है।

जानकारी के अनुसार झाबे राम पुत्र डागु राम गांव दलीकर डा मौवीसेरी त चच्योट जिला मंडी ने गोहर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि मनीष कुमार पुत्र गंगा राम निवासी टिकरी डा मौवीसेरी त चच्योट ने पटवार खाना मौवीसेरी के सहायक पद के लिए बेरोजगार प्रमाण पत्र तहसील गोहर से जाली बनवाकर नौकरी हासिल की है। शिकायत में कहा गया है कि इसका साक्षात्कार 20 अक्तूबर 2020 को SDM गोहर के कार्यालय में हुआ था। आरोप है कि मनीष कुमार का भाई पटवारी के पद पर नौकरी कर रहा है तथा धोखे से मनीष कुमार द्वारा बेरोजगार प्रमाण पत्र तहसील कार्यालय चच्योट से बनवाकर विभाग की आंखों में धुल झोंक कर करीब 20 महीने तक मौवीसेरी में पटवारी सहायक के पद पर नौकरी की व नौकरी छोड़ने के बाद वर्तमान में दूसरी जगह नौकरी कर रहा है।

उधर, मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले में गहनता से जांच की जा रही है उन्होंने कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!