जन्माष्टमी महोत्सव में सक्रिय योगदान देने वाले 200 लोगों को वन मंत्री राकेश पठानिया ने किया सम्मानित

1 min read

कांगड़ा/नूरपुर, 21 अगस्त (भूषण शर्मा) : वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया द्वारा राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव के सफल आयोजन पर अपनी ओर से रविवार को वाटिका होटल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वन मंत्री द्वारा महोत्सव के आयोजन में सक्रिय योगदान देने के लिए लगभग 200 लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

उन्होंने कहा कि इतने कम समय में इस भव्य आयोजन को करवाना एक चनौतिपूर्ण व कठिन कार्य था, लेकिन सभी विभागों ने मिलजुल कर टीम भावना और आपसी तालमेल से इस महोत्सव को भव्य व यादगार बनाया है। उन्होंने कहा कि देवी-देवताओं तथा शूरवीरों की धरती नूरपुर का धार्मिक और पुरातन गौरवशाली इतिहास विद्यमान है। शोभा यात्रा, झांकियों तथा कार्यक्रमों के आयोजन से इस क्षेत्र को  एक और नई पहचान मिली है। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में जनता के सहयोग से इस महोत्सव को प्रदेश के अन्य बड़े आयोजनों के बराबर का दर्जा दिलाने के प्रयास किए जाएंगे ताकि  धार्मिक व पर्यटन की दृष्टि से नूरपुर को विश्व मानचित्र पर अपनी अलग पहचान मिल सके।

उन्होंने महोत्सव के सफल आयोजन के लिए श्री बृजराज स्वामी मंदिर कमेटी, सभी विभागों, शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं तथा कार्यक्रमों में भाग लेने बच्चों, झांकियों के सदस्यों तथा लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह महोत्सव अपनी उच्च परम्पराओं तथा पहचान के साथ नई ऊंचाइयों को छुएगा।

इस अवसर पर एसडीएम अनिल भारद्वाज, एएसपी सुरेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुरभि नेगी, एनपीएस के प्रबन्ध निदेशक अरविंद डोगरा सहित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के मुखिया तथा अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!