March 28, 2023 |

Breaking News

मंडीराजनीतिहिमाचल प्रदेश

HIMACHAL : नैनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है भाजपा की सरकार : पंकज पंडित

मंडी : हिमाचल प्रदेश में छात्रों के भविष्य के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जहां गुरुवार को करसोग में एक कार्यक्रम के दौरान सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले नन्हे-मुन्ने बच्चों से मंत्री और सीएम जयराम ठाकुर के स्वागत के नारे लगवाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल के स्वागत में लगाए जा रहे नारे को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार को एक बार फिर से कटघरे में खड़ा किया है।

ऐसा है जयराम ठाकुर का शिक्षा मॉडल, मंत्री के स्वागत के लिए लगवाए जा रहे नारे छात्रों को शिक्षा से किया जा रहा वंचित :
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि सरकार किस तरह से बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रही है जहां मंत्री के स्वागत के लिए जय श्रीराम के नारे लगवाए जा रहे हैं। हम बताना चाहते हैं कि यही वह भाजपा सरकार की शिक्षा व्यवस्था है जिसकी सीएम जयराम ठाकुर हिमाचल मॉडल की बात करते हैं। जहां छात्रों की शिक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ कर नौनिहालों को चिलचिलाती धूप में मंत्री के स्वागत के लिए खड़ा किया जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि करीब 50 से 60 सरकारी स्कूली बच्चों को मंत्री के स्वागत के लिए अपने शिक्षकों के साथ खड़ा किया जा रहा है और तालियां बजाई जा रही हैं  और पीछे से कोई भाजपा के कार्यकर्ता जोर-जोर से नारे लगवा रहे हैं।
बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने बेहद शर्मनाक और निंदनीय, सीएम दे स्पष्टीकरण
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण , शर्मनाक और निंदनीय है जहां बच्चों को शिक्षा देने के बजाय मंत्री के स्वागत के लिए नारे लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बहुत ही विडंबना की बात है कि जहां प्रदेश के भविष्य के साथ शिक्षा के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है। एक तरफ प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार की रोजाना पोल खुलती जा रही है तो दूसरी तरफ मंत्री और मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए बच्चों को नारे लगवाने के लिए लाइनों में खड़ा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से दयनीय स्थिति में है जहां बच्चों के भविष्य के साथ बीजेपी खिलवाड़ कर रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी आज प्रदेश की भाजपा सरकार से जवाब मांगना चाहती है कि आखिर किसी भी कार्यक्रम में लोगों के न जुड़ने पर छोटे स्कूली बच्चों से नारे क्यों करवाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री इस बात का स्पष्टीकरण दें। उन्होंने कहा कि एक तरफ शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर दिल्ली मॉडल की निंदा करते हैं तो दूसरी तरफ अपने ही नौनिहालों के साथ शिक्षा के नाम पर मजाक कर रहे हैं जो सबके सामने उजागर हो रहा है। आम आदमी पार्टी उन्हें साफ और स्पष्ट संदेश देना चाहती हैं कि नौनिहालों के भविष्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। नहीं तो उन्हें इसका खामियाजा जरूर कितना पड़ेगा।

Daily Himachal News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close