HIMACHAL : भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश, मंडी जिला का सपूत मोहित भी शहीद…….

1 min read

मंडी, 29 जुलाई : भारत-पाकिस्तान बॉर्डर स्थित बाड़मेर जिला में वीरवार रात भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग 21 क्रैश हो गया. विमान क्रैश होने के साथ ही वह आग की भेंट चढ़ गया. प्लेन क्रैश में दोनों पायलट शहीद हो गए. मिग क्रेश की घटना से ग्रामीणों में दहशत फैल गई. इस हादसे में देव भूमि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के संधोल के पायलट मोहित की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। मोहित के पिता राम प्रकाश सेना में कर्नल के पद से सेवानिवृत हैं। इन दिनों परिवार चंडीगढ़ में रहता हैं।

उधर, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने पुष्टि करते हुए बताया की विमान हादसे में संधोल के रहने वाले मोहित की मौत हुई है. उन्होंने बताया की मोहित 15 दिन पहले ही अपने गांव आया था। वही क्यास लगाए जा रहे हैं कि शहीद मोहित का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में ही किया जाएगा।

वायुसेना ने ट्वीट कर दी जानकारी :

विमान दुर्घटना की जानकारी भारतीय वायुसेना ने ट्वीट करते हुए दी है वायुसेना ने बताया कि दुर्घटना में मिग-21 ट्रेनर विमान के दो पायलट शहीद हो गए हैं. पायलटों के शहीद होने पर वायुसेना ने शोक जताया है. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!