March 23, 2023 |

Breaking News

मंडीराजनीतिहिमाचल प्रदेश

विधायक राकेश जम्वाल ने सेरीकोठी में किए करोड़ो के विकास कार्यों के उद्घाटन व शिलान्यास….

सुंदरनगर, 26 सितंबर : सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल ने 2 करोड 2 लाख रुपए की लागत से बने प्रौलीनाला से सेरी कोठी सड़क का उद्घाटन, 6 करोड़ 67 लाख रुपए की लागत से बनने वाली जल शक्ति विभाग की उठाऊ पेयजल योजना सेरी कोठी एवं बटवाड़ा का शिलान्यास, 4 लाख रुपए की लागत से बने गांव कोठी भरैहल नाले पर पैदल पूल का उद्घाटन, 5 लाख रुपए की लागत से बनी सेरी कोठी बखारी खड्ड पर पैदल पूल का उद्घाटन, 3 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनने वाले गांव खुड़ला चकणाह पैदल पुल का शिलान्यास, 3 लाख रुपए की लागत से बनने वाले राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेरीकोठी के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास, 2 करोड 19 लाख रुपए की लागत से बनने वाले कागरी-जेघली गांव तक सड़क का शिलान्यास, 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सामुदायिक सेवा केन्द्र ग्राम पंचायत सेरी कोठी का शिलान्यास, 5 लाख रुपए की लागत से बनने वाले ग्राम पंचायत सेरीकोठी के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास किया तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेरीकोठी में विज्ञान कक्षाओं का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लगभग 1 करोड़ की लागत से बनने वाली ग्राम पंचायत सेरीकोठी तथा साथ लगते क्षेत्रों के लिए सिंचाई योजना का 80% कार्य पूरा हो चुका है। ग्राम पंचायत सेरीकोठी के लिए विधायक निधि से 1करोड़ 90 लाख रुपए की धनराशि खर्च की जा चुकी है।

विधायक ने कहा कि पिछली सरकारों के 50 वर्ष के कार्यकाल में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में केवल 6 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थे लेकिन वर्तमान सरकार के लगभग पौणे पांच वर्ष के कार्यकाल में 4 नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तैयार कर जनता को समर्पित कर दिए गए हैं। साथ ही सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के 8007 लाभार्थी, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 256 लाभार्थियों को लाभ मिल चुका है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के 6228 मामले स्वीकृत हो चुके हैं। उन्होने कहा कि आज सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत ही नहीं बल्कि प्रत्येक गांव में सडक़ सुविधा सुनिश्चित हुई है। उन्होने कहा कि जहां प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और विकासात्मक कार्यक्रमों से प्रदेशवासी लाभान्वित हुए हैं तो वहीं केंद्र सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना आदि से प्रदेश के लाखों लोग लाभान्वित हुए हैं। लोगों के कल्याण को सर्वोपरि रखते हुए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा, सहारा, मुख्यमंत्री हिमकेयर तथा मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना से राज्य के हर तबके व व्यक्ति को लाभान्वित करने का हर संभव प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा केन्द्र सरकार के सहयोग से हिमाचल प्रदेश ने अपनी अलग पहचान बनाई है।

विकास यात्रा में सहयोग का आह्वान

राकेश जम्वाल ने क्षेत्र की जनता से सुंदरनगर की विकास यात्रा में साथ मिलकर चलने का आह्वान किया।उन्होंने कहा कि हिमाचल में आने वाले विधानसभा चुनावों में अपने काम के दम पर भाजपा बड़ी जीत दर्ज कर फिर से सरकार बनाएगी तथा जीत के बाद इस विकास रूपी रथ को और आगे ले जाने के लिए अग्रसर है।

यह रहे उपस्थित :

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी सुरेंद्र ठाकुर, एक्सईएन एचपीपीडब्ल्यूडी देवी राम चौहान, एसडीओ एचपीपीडब्ल्यूडी हितेश शर्मा, रीजनल मैनेजर एचआरटीसी उतम सिंह, एसडीओ विद्युत विभाग मनीष, बी डी सी अध्यक्ष राजकुमार ,बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के संयोजक देशराज ,जिला परिषद सदस्य अंजू देवी, प्रधान ग्राम पंचायत सेरी कोठी हीमा देवी, मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा ,पंचायती राज संस्था के सभी चुने प्रतिनिधि विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी गण के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Daily Himachal News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close