विधायक राकेश जंवाल नें किया 2.76 करोड़ की उठाऊ पेयजल योजना कांगू व सुदाहन का शिलान्यास

1 min read

सुंदरनगर, 18 अगस्त (उमेश भारद्वाज) : सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रदेश भाजपा के महामंत्री राकेश जंवाल ने वीरवार को कांगू में जल शक्ति विभाग के उपमंडल कार्यालय का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने 2.76 करोड़ की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना कांगू व सुदाहन का शिलान्यास भी किया। अपने संबोधन में राकेश जंवाल ने कहा कि क्षेत्र में पिछले लंबे समय से कांगू में जल शक्ति विभाग का उपमंडल खोलने की जरूरत महसूस हो रही थी। जब उन्होंने इस मांग को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखा तो उन्होंने इसी मंजूरी देकर ग्रामीणों को एक और बड़ा तोहफा दिया है। अब जल शक्ति विभाग से संबंधित कार्यों के लिए यहां के लोगों को सुंदरनगर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 2.76 करोड़ की लागत से कांगू-सुदाहण पेयजल योजना बनने से ग्रामीणों को आने वाले कई वर्षों तक पेयजल संकट से नहीं जूझना होगा।

राकेश जंवाल ने कहा कि वर्तमान सरकार के शासन में सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में एक समान विकास का कार्य कराया गया है। डैहर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा बढ़ा कर इसे नागरिक अस्पताल किया गया है। डैहर पुलिस चौकी को स्थाई चौकी का दर्जा, डैहर कॉलेज, डैहर आईटीआई, डैहर को उप तहसील का स्थाई दर्जा सब भाजपा सरकार की ही देन है। जो विकास के कार्य क्षेत्र में शुरु किए गए उन्हें मौजूदा सरकार के समय में पूरा भी किया गया है। डैहर क्षेत्र की 5 पंचायतों का प्यास बुझाने के लिए करीब 20 करोड़ की लागत वाली उठाऊ पेयजल योजना का काम भी जल्द की पूरा कर लिया जाएगा। इसका निर्माण का कार्य अंतिम चरण में चला हुआ है।

इस मौके पर जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता ई. अनिल वर्मा, जिला परिषद सदस्य कर्म चंद चोपडा,  पूर्व बीडीसी चेयरमैन हरि सिंह वर्मा व भाजपा सोशल मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा और देशराज ठाकुर सहित अनेक गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!