विकास का नया मॉडल बनकर उभरा है नूरपुर विधानसभा क्षेत्र : राकेश पठानिया

1 min read

नूरपुर, 30 जुलाई (भूषण शर्मा)

वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा है कि वर्तमान सरकार के साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात जनता को देकर विकास के नए आयाम स्थापित किए गए है तथा यह क्षेत्र विकास की दृष्टि से नया मॉडल बन कर उभरा है। यह विचार उन्होंने नूरपुर को अलग पुलिस ज़िला बनाए जाने के उपलक्ष्य में उनके सम्मान में समर्थ पैलेस भड़वार में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोलते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर वन मंत्री की धर्मपत्नी वंदना पठानिया, एसडीएम अनिल भारद्वाज, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र शर्मा, डीएफओ कुलदीप जम्वाल, बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता जफर इकवाल, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा(शिबू) भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने कहा कि बॉर्डर एरिया होने के कारण नूरपुर को अलग पुलिस ज़िला बनाने की लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी ताकि अवैध गतिविधियों पर लगाम लग सके। लोगों की इस मांग को वर्तमान प्रदेश सरकार ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ज़िला के साथ बिजली का सर्कल कार्यालय खुलने से नूरपुर, फतेहपुर, इंदौरा तथा ज्वाली विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि अलग पुलिस ज़िला बनने से जहां इन क्षेत्रों में कानून व्यवस्था और मजबूत होगी, वहीं नशा तस्करी तथा अन्य अवैध गतिविधियों पर भी लगाम लगेगी ।
वन मंत्री ने बताया कि सदवां में नई उप तहसील खोलने के अतिरिक्त यहां पर नए पटवार सर्कल व शिक्षा संस्थान खोले गए हैं। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए जहां ग्रामीण क्षेत्रों में नए स्वास्थ्य संस्थान खोले गए हैं वहीं सिविल अस्पताल में बिस्तरों की संख्या को 200 करने तथा डॉक्टरों के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा गया है। इसके अतिरिक्त 15 करोड़ रुपए की लागत से मातृ -शिशु अस्पताल का निर्माण कार्य पैर हो चुका है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, पेयजल, सड़कों पुलों, बिजली तथा खेल गतिविधियों के विस्तार पर करोड़ो रुपए खर्च कर अभूतपूर्व विकास किया गया है। इसके अतिरिक्त युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने के लिए भव्य खेल स्टेडियम का निर्माण करने के साथ पंचायतों में खेल मैदान तथा जिम बनाए जा रहे हैं।

राकेश पठानिया ने कहा कि जयराम सरकार ने हर क्षेत्र तथा वर्ग के लिए नई-नई जमीनी योजनाएं प्रदेश के लोगों को दी हैं। उन्होंने नूरपुर में अलग पुलिस ज़िला तथा बिजली का सर्कल कार्यालय खोलने के अतिरिक्त नए स्वास्थ्य संस्थान खोलने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया वहीं क्षेत्र के लोगों को भी बधाई दी। इससे पहले, भाजपा मंडल महामंत्री जोगिंद्र सिंह ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा विधानसभा क्षेत्र में नए कार्यालय खोलने तथा करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

यह रहे मौजूद :

जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता अमित डोगरा, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, महिला मोर्चा की अध्यक्षा दीक्षा पठानिया, भाजपा मंडल महामंत्री जोगिंद्र सिंह, प्रदेश भाजयुमो सचिव भवानी पठानिया, भाजपा जिला महामंत्री राजेश (काका), एससी मोर्चा ज़िला अध्यक्ष केवल सिंह, एसटी मोर्चा ज़िला अध्यक्ष अमित शर्मा, किसान मोर्चा अध्यक्ष राजेश चिब, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविंद्र चौधरी, भाजपा नेता सिकंदर राणा, नूरपुर उपमंडल कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष राजेश सहोत्रा सहित बीडीसी,पंचायतों के प्रतिनिधि तथा अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!