बड़ा देव कमरूनाग मंदिर में चोरी मामले में पुलिस ने दर्ज किया मामला, जाने वारदात से जुड़ी पूरी रिपोर्ट….

1 min read

मंडी/गोहर, 14 अगस्त : जिला मंडी के आराध्य देव कमरूनाग मंदिर की झील में चोरों द्वारा चौकीदार व अन्य लोगों को बंद को कर हाथ में डंडे लेकर झील में जाने का मामला आखिरकार पुलिस के पास पहुंच गया। कमरूनाग मंदिर के कटवाल काहन सिंह ने इस संबंध में गोहर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि उन्होंने चौकीदार की जानकारी से झील से चोरी होने की बात पर अनभिज्ञता जताते हुए यह कहा है कि मंदिर के गल्ले सुरक्षित हैं तथा उनके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। वहीं पुलिस ने भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

स्वतंत्रता दिवस 2022 : DAILY HIMACHAL NEWS

गौरतलब है कि मंदिर मंदिर परिसर में करीब एक सप्ताह पूर्व रात को कुछ लोग डंडे लेकर पहुंचे थे और पवित्र झील की तरफ गए। इस मामले का खुलासा होने के बाद इसका वीडियो वायरल होना शुरू हुआ जिसके उपरांत ही पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई गई। रविवार को मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि शिकायत मिलने पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस 2022 : DAILY HIMACHAL NEWS

गोहर पुलिस को दी शिकायत में  काहन सिह पुत्र देवी रुप गांव सरयाच डा जाच्छ त चच्योट जिला मंडी ने कहा है कि वह कमरुनाग मंदिर मे लगभग 1 साल से कटवाल के पद पर है। उसने बताया कि 11 अगस्त को दोपहर के समय इसे मंदिर मे रखे गये एक चौकीदार ढमेशवर ने फोन करके बताया कि 7-8 अगस्त की रात को समय लगभग  2 या 3 बजे अज्ञात व्यक्तियो ने मंदिर के बाहर लगे ग्रील मे ताला लगाकर हाथ मे पकडे लंबे डंडो की मदद से मंदिर की पवित्र झील मे चढाए भक्तो द्वारा गहनो को चुराने का प्रयत्न किया है। क्योकि ढमेश्वर व अन्य चौकीदारो को उन व्यक्तियो ने ग्रील मे ताला लगाकर अन्दर बंद कर दिया था इसलिए चौकिदार बाहर तो नही आ सके पर ढमेश्वर ने अपने मोबाइल से उन व्यक्तियों की एक विडियो बनाई है । ढमेश्वर के अनुसार मंदिर का गल्ला सुरक्षित है। तथा तालाब मे से लोग कुछ सामान चुरा कर ले गए है या नहीं इस की जानकारी होने को ढमेश्वर ने मना किया। पुलिस धारा 342, 379.511, 34  IPC के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामला दर्ज होने की पुष्टि रविवार को एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने की है। 

स्वतंत्रता दिवस 2022 : DAILY HIMACHAL NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!