चंडीगढ़ से बिलासपुर पहुंची युवती : प्रेमी के घर लगाया फंदा…

1 min read

बिलासपुर, 27 अगस्त (शुभम) : हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर के सिनेमा कॉलोनी में एक 20 वर्षीय युवती ने फंदा लगाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। युवती चंडीगढ़ के सीधे बिलासपुर पहुंची और अपने प्रेमी युवक के घर में जाकर रात को फंदा लगा दिया। वही शनिवार को इसकी सूचना बिलासपुर पुलिस को मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार यह युवती पिछले कल शाम के समय चंडीगढ़ से बिलासपुर पहुंची थी और बिलासपुर आने के बाद सीधा सिटी पुलिस के पास गई थी। जहां पर इसने किसी लड़के के घर का पता पूछा था जिसके बाद सिटी पुलिस की टीम ने उस लड़के के घर का पता डुंडने के बाद उसके घर में इसकी सूचना दी थी। जिसके बाद लड़के के पिता वहां आए और बातचीत के बाद इस लड़की को अपने घर ले गए थे। जहां पर रात को इस लड़की ने खुद को वहां फंदा लगा लिया। पुलिस के अनुसार इस लड़की के परिजनों को भी इसकी सूचना दी गई थी जिसके बाद उसका परिवार बिलासपुर पहुंच गया. घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम ने भी मुआयना किया और लड़की के परिजनों के सामने ही मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 

युवती ने लिखा है सुसाइड नोट :

जानकारी के अनुसार युवती ने मरने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा हुआ है। यही नहीं, पुलिस की जांच में यह निकलकर आया है कि लडकी जहां चंडीगढ़ रहती थी, उस कमरे में भी लडकी ने सुसाइड नोट लिखा हुआ था। बिलासपुर पहुंचने पर भी उसने युवक के घर सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट में हवाला दिया गया है कि उक्त युवक उसके साथ शादी नहीं कर रहा था। हालांकि इस सारे सोसाइद नोट के बारे में अभी तक पुलिस खुलकर मीडिया के सामने नहीं रख रही है। अभी तक पुलिस प्रशासन ने इतना ही क्लियर किया है।

उधर, बिलासपुर एसपी एसआर राणा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। मृतक युवती के घर वाले भी बिलासपुर पहुंच चुके हैं। युवती ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा हुआ है। जिसके आधार पर पूरी जांच की जा रही है पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

बता दे की युवती उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली है तथा चंडीगढ़ के आसपास परिवार सहित रहती थी। इस घर का एक लड़का राजस्थान में सहायक प्रोफेसर के पद पर तैनात है जो कुछ वर्ष पहले चंडीगढ़ में रहता था तथा इस लड़की के साथ उसका तालमेल था। लड़की इस लड़के के साथ शादी करना चाहती थी परंतु जिसके लिए घर वाले तैयार ना थे। जानकारी के अनुसार इस लड़की की शादी लड़के से ना होने के कारण ही इसके आत्महत्या करने का अंदेशा लगाया गया है लेकिन पुलिस मामले में हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!