March 29, 2023 |

Breaking News

कुल्लूमंडीराजनीतिहिमाचल प्रदेश

मणिकर्ण में पंजाब से आये बाइकर्स का हुडदंग सोचनीय व डरावना, अजय राणा ने मुख्यमंत्री को प्रेषित किया पत्र…!!!

मंडी, 07 मार्च (DHN24×7 ) : हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता अजय राणा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को एक पत्र प्रेषित करते हुए कहा कि मणिकर्ण में पंजाब से आये बाइकर्स का हुडदंग सोचनीय व डरावना है। यह सोचने के लिए मजबूर करता है कि देवभूमि कहे जाने वाले इस शांत प्रदेश मे क्या हो रहा है. यह गुरू स्थान भी है। अजय राणा ने कहा कि यह हुडदंग, हो हल्ला नैतिकता, मूल्यों व परवरिश पर भी स्वाल खड़े करता है। इस का यह मतलब कत्तई नही है कि हिमाचल के लोग ऐसे करतब नही करते हैं? हुडदंगियो को स्टेट व धर्म के साथ जोड़ना शायद बेमानी होगी। पर हमारी कानून व्यवस्था क्या है? यह महत्वपूर्ण विषय है।

अजय राणा ने कहा कि पूरे मामले में कोई केस दर्ज कर कोर्ट मे देना ही उपाय नही है। उस से पहले भी बहुत से उपचार व सुधारने की व्यवस्था की औपचारिकता है। यह औपचारिकता भी परिणाम देती है। हमे यही मार्ग अपनाने की जरूरत है। पर इस के लिए आने वाले पर्यटकों को पहले ही अगाह करना समय की जरूरत है। और सुरक्षा कर्मियों का मुस्तैद होना आवश्यक है। इस के लिए बार्डर पर होर्डिंग लगना जरूरी है। इसके साथ-साथ मेरे निम्नलिखित सुझाव सरकार के समक्ष रहेंगे।

अजय राणा ने कहां की ऐसे सीजन मे पुलिस का बंदोबस्त इन स्थानों पर परिपूर्ण हो। जैसे कि कम बंदोबस्त पर मणिकर्ण मे रात के समय कुल्लू से पुलिस मंगवानी पडी। इस से सरकार को सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के प्रमुख स्थानों पर कैमरा लगे होने चाहिए और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर तुरंत कार्रवाई हो। जगह-जगह सड़क पर मानिटरिंग के साथ-साथ अगले स्टेशन की पुलिस को सूचना समय पर हो। बाइकर्स आमूमन गलत साईड से व ओवर लोडिंग से पास लेते देखे जाते हैं इस से शरारती तत्वों के हौंसले बड़ जाते हैं। जिस से लोंगो को परेशानी होती है व प्रदेश की शाख पर भी बट्टा लगता है। अजय राणा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से आग्रह किया की समय रहते इस समस्या का आंकलन कर गंभीरतापूर्वक विचार कर पड़ोसी राज्यों से सामंजस्य बिठाकर हल निकालने वाले बिंदुओं पर विचार करें। जिससे प्रदेश के नागरिक दूसरी स्टेट मे जाती बार कठिनाईयों का सामना न करें जो अब करते देखे जा रहे हैं।

Daily Himachal News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close