मंडी, 28 अगस्त (ब्यूरो) : प्रदेश सरकार ने जब प्रदेश में 125 यूनिट मुफ्त बिजली योजना शुरू की थी तो कुछ लोगों ने जनता को मुफ्तखोर बनाने की बात कही थी। लेकिन आज वही लोग चुनाव नजदीक आते ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात कह रहे हैं। यह तंज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली शुभारंभ समारोह के दौरान अपने संबोधन में कांग्रेसी नेताओं पर कसा है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जब उनकी सरकार ने प्रदेश की जनता को 60 यूनिट से 125 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की बात कही थी तो कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा का विरोध किया था। अब वहीं कांग्रेसी नेता चुनावों के समय 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात कर रहे है। जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पहाड़ी व छोटा राज्य है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं ना कहीं हिमाचल का जिक्र करते रहते हैं। जिससे अब हिमाचल छोटा नहीं बड़ा राज्य बन गया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी सरकार का 5 वर्ष के कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। लेकिन कोरोना महामारी के चलते उनकी सरकार को 5 नहीं 3 वर्ष ही काम करने का मौका मिला है। महामारी के इस दौर में भी उनकी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि एक दौर ऐसा भी होना चाहिए, जिससे उनकी सरकार को 3 नहीं 5 वर्ष काम करने का मौका मिले। जिस तरह से प्रदेश के अन्य मुख्यमंत्रियों को सामान्य परिस्थितियों में काम करने का मौका मिला है उन्हें भी मिलना चाहिए।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी सरकार ने 125 यूनिट बिजली मुफ्त देकर प्रदेश के लाखों उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि भले ही हिमाचल में बाकी राज्यों की तुलना में बिजली सस्ती दी जा रही है। लेकिन उनकी सरकार ने लाखों उपभोक्ताओं को जीरो बिल देकर अनूठी पहल की है। उपभोक्ताओं को 125 यूनिट बिजली देकर राज्य सरकार पर 250-300 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वहीं अगस्त माह में 14 लाख 62 हजार उपभोक्ताओं के बिजली बिल जीरो आए हैं।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सर्किट हाउस मंडी में विधायकों सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  मन की बात भी सुनी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सभी जिलों के विद्युत उपभोक्ताओं से सीधा संवाद कर बिजली के महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर विधायक अनिल शर्मा, राकेश जमवाल, इंद्र सिंह गांधी, हीरालाल, कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, जवाहर ठाकुर, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री, विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित अन्य विभागीय अधिकारी व गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!