June 10, 2023 |

Breaking News

Previous
Next
मंडीराजनीतिहिमाचल प्रदेश

विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी और रिकॉर्ड जीत सुनिश्चित करने के लिए जुट जाएं पंचायत प्रतिनिधि : सीएम जयराम ठाकुर…..

मंडी : पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधि राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों के लाभार्थियों की पहचान कर अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंचे ताकि उन्हें भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को मंडी के संस्कृति सदन में सराज विधानसभा क्षेत्र के पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कही।

 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सराज विधानसभा क्षेत्र के 78 पंचायतों के प्रधानों में से 76 भाजपा से संबंध रखते हैं। इसी प्रकार 69 उप प्रधान पार्टी से संबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्रों में विकास एवं लोगों का कल्याण सुनिश्चित करने के साथ ही पंचायत प्रधानों को जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कार्य करना चाहिए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि ग्राम पंचायतें लोकतंत्र की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है और प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इसलिए इन संस्थानों के निर्वाचित प्रतिनिधियों की भूमिका और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। उन्होंने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों को भी अपने-अपने क्षेत्र के प्रबुद्ध व्यक्तियों से सम्पर्क कर उन्हें पार्टी से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सराज के लोगों के कंधों पर आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा की भारी और रिकॉर्ड जीत सुनिश्चित करने की बड़ी जिम्मेदारी है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सराज भाजपा मंडल द्वारा प्रकाशित डायरी का विमोचन भी किया।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि सराज के लोग  भाग्यशाली हैं कि सराज से निर्वाचित प्रतिनिधि उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के साथ ही पूरे राज्य का भी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधियों को चुनावों में पराजित उम्मीदवारों को भी उचित सम्मान देना चाहिए और उन्हें वापस पार्टी में लाने के लिए प्रयास करने चाहिए। उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों से अपने क्षेत्र में पार्टी के आधार को मजबूत करने के लिए अथक प्रयास करने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए बजट का कोई अभाव नहीं है तथा इसके लिए केवल प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।

इस अवसर पर अनेक पंचायत प्रधानों और उप-प्रधानों ने पार्टी को सुदृढ़ करने के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।
विधायक एवं भाजपा प्रदेश महासचिव राकेश जम्वाल सहित सराज विधानसभा के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
Daily Himachal News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close