मंडी के तरनोह के पास ब्यास में डूबे दंपति, पति की मौत, पत्नी को रेस्क्यू कर बचाया…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज : मंडी – हिमाचल मंडी जिला के सदर उपमंडल के तरनोह गांव में शुक्रवार शाम को एक दुखद घटना हुई जिसमें ब्यास नदी को पार करते हुए टायर की ट्यूब से बनी नाव पलट जाने से इसमें सवार दंपति डूब गए। हादसे में पति की मौत हो गई जबकि पत्नी को स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर बचा लिया है। दंपति नदी को पार करके तरनोह गांव के चरोगी गांव में शादी समारोह में में शामिल होने को जा रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है, जबकि पोस्मार्टम शनिवार को होगा, वहीं, पत्नी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार मंडी शहर के भ्यूली में रहने वाले और यहां पर एमडी स्वीट के नाम से मिठाइयों का कारोबार करने वाले रूपलाल अपनी पत्नी वीना देवी के साथ तरनोह पंचायत के चरोगी गांव में शादी समारोह में जा रहे थे। वह इसके लिए घेरू बल्ह गांव से ट्यूब से बनी एक नाव में बैठे। यहां पर पुल नहीं है इसलिए यह नाव इस्तेमाल की जाती है। व्यास नदी को पार कर रहे पति-पत्नी की नाव का अचानक संतुलन बिगड़ने से दोनों नदी में गिर गए। बताया जा रहा है कि उस समय तूफान भी चल रहा था, शायद इसी के चलते नाव पलट गई हो। हादसे के दौरान पत्नी वीना देवी ने जैसे तैसे रस्सियों का सहारा लेकर जान बचा ली जिसे वहां मौजूद लोगों ने भी रेस्क्यू कर बचा लिया, मगर रूपलाल इसमें डूब गए और उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने गोते लगाकर उनका शव बरामद कर लिया। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंची।

एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि शनिवार को शव का पोस्टमार्टम करने के उपरांत परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!