KULLU NEWS : बंजार के शेगलु बाजार में हार्डवेयर की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान….

1 min read

कुल्लू/बंजार, 03 अगस्त (हरिकृष्ण कौल) : कुल्लू जिला के उपमंडल बंजार के मुख्यालय के शेग्लू बाजार में बुधवार शाम के समय एक हार्डवेयर की दुकान में आग लग गई। आग लगने के चलते दुकान में रखा करीब 70 लाख रुपए का सामान भी जलकर राख हो गया। इसके अलावा मकान की दूसरी मंजिल में भी रखा सामान आग की भेंट चढ़ गया। प्रशासन की ओर से भी मौके का निरीक्षण किया गया और प्रभावित दुकानदार को 20 हजार रूपए की फौरी राहत भी दी गई है।

जानकारी के अनुसार शाम के समय शेगलू बाजार में विशाल हार्डवेयर की दुकान में अचानक शाम के समय आग लग गई आग लगते ही दुकान में रखा सामान धू-धू कर जलने लगा और सभी लोग दुकान से बाहर निकल गए। आग लगने की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया। लेकिन उस समय तक सब जलकर राख हो चुका था। वहीं पुलिस प्रशासन की टीम भी आग लगने के कारणों की जांच में जुट गई है। बुधवार शाम के समय विधायक सुरेंद्र शौरी भी एसडीएम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी आग के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया। वहीं विधायक सुरेंद्र शौरी ने अग्निकांड पीड़ित दुकानदार के साथ भी मुलाकात की और उसे आश्वासन दिया कि सरकार व प्रशासन की ओर से उसकी हर संभव मदद की जाएगी।

वही एसडीएम बंजार पीसी आजाद ने बताया कि प्रभावित दुकानदार को फौरी राहत के तौर पर 20 हजार की राशि दे दी गई है। इसके अलावा अग्निशमन विभाग व पुलिस विभाग की टीम भी आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। विभाग की टीम भी आग से हुए नुकसान का जायजा ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!