Search
Close this search box.

मंडी : सराज विधानसभा क्षेत्र में भीषण अग्निकांड, लाखों रुपए की संपत्ति जल कर राख…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

मंडी जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार सुबह भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया. यहां तुगांधार पंचायत के मझाखल गांव में एक घर में भीषण अग्निकांड के कारण लाखों रुपए की संपत्ति जल कर राख हो गई है। आग इतनी भयंकर थी की चंद मिनटों में ढाई मंजिला स्लेट पोश मकान जलकर राख हो गया। जैसे ही गांव वालों ने घर से आग की लपटें और धुआं उठते हुए देखा तो आग बुझाने में प्रयास किया, लेकिन आग इतनी ज्यादा भीषण थी की पूरे घर में फैल गई. स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत अग्निशमन विभाग की टीम को सूचित किया गया. अग्निशमन विभाग भी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचा और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक घर पूरी तरह से राख के ढेर में तब्दील हो चुका था।

6 परिवारों का साझा मकान जलकर राख :

स्थानीय पंचायत प्रधान हेम राज ठाकुर के अनुसार ढाई मंजिला मकान कुल 6 परिवारों का साझा मकान था. जिसमें ओम प्रकाश पुत्र मोहर सिंह, मुकेश कुमार पुत्र मोहर सिंह, शुक्री देवी पत्नी शूप्पी राम, धसोधा देवी पत्नी मोहर सिंह, पुरशोतम राम पुत्र शूप्पी राम और भूपेंद्र कुमार पुत्र पुरशोतम राम का संयुक्त मकान था. 18 कमरों और 4 रसोई घर वाला ये ढाई मंजिला मकान आग की भेंट चढ़ पूरी तरह से राख हो गया है।

आग लगने के कारणों की हो रही जांच :

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर समय पर आग पर काबू न पाया जाता तो आग साथ लगते घरों में भी भड़क सकती थी. वहीं, अग्निकांड की सूचना मिलते ही स्थानीय पंचायत प्रधान, राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गई है. मौके पर नुकसान का आकलन किया जा रहा है. आग किन कारणों से लगी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. पुलिस भी इस अग्निकांड की जांच में जुट गई है।

आगजनी की घटना पर जयराम ठाकुर ने जताया दुख :

बता दें कि सराज पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का सराज विधानसभा क्षेत्र है इस आगजनी की घटना पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखते हुए कहा कि सराज की तुंगाधार पंचायत स्थित मझाखल गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने वाली घटना चिंताजनक है। इस हादसे में परशोतम राम, मुकेश कुमार और ओमचंद का मकान नष्ट हुआ है, जो अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं प्रभावित परिवारजनों के साथ हैं, प्रशासन प्रभावित परिवारजनों को यथासंभव मदद प्रदान करें, निश्चित तौर पर दुःख की इस घड़ी में हम पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!