मंडी : भाजपा की डबल इंजन सरकार हुई फेल, दफ्तरों में नहीं है कर्मचारी, जनता त्रस्त : प्रकाश चौधरी

1 min read

मंडी/नेरचौक, 07 अगस्त : भाजपा की डबल इंजन सरकार पूरी तरह हांफ चुकी है। भाजपा के बडे तथा छोटे नेता डबल इंजन सरकार होने का दावा तो करते हैं मगर धरातल पर पिछले साढे 4 सालों में कहीं भी डबल इंजन नजर नहीं आया। प्रधानमंत्री प्रदेश में दर्जनों बार आकर मात्र व्यंजनों की बातें कह चले जाते हैं, परंतु प्रदेश को पिछले साढे 4 सालों में एक बार भी कोई नई सौगात या नया प्रोजेक्ट नहीं दिया गया। जिसके चलते प्रदेश सरकार का इंजन पूरी तरह से हांप चुका है जिसके चलते प्रदेश की जनता में भाजपा के प्रति रोष व्याप्त है। यह बात पूर्व मंत्री एवं जिला मंडी कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश चौधरी ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कही। पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार सुशासन देने के बड़े-बड़े दावे करती है, मगर प्रदेशभर के जिलों में दफ्तरों में स्टॉफ तक नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके बल्ह विधानसभा क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों में स्टाफ पूरी तरह से मौजूद नहीं है। जिसके चलते लोगों को अपने कार्य करवाने में कठिनाइयां आ रही हैं और उन्हें भारी परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।

नेरचौक नगर परिषद कार्यालय बने इतना लंबा समय हो गया मगर वहां पर अभी तक स्टॉफ पूरी तरह से मौजूद नहीं है। उन्होंने कहा कि बल्ह तहसील कार्यालय में तो हद ही हो गई है, यहां पर मार्च महीने से नायब तहसीलदार का पद रिक्त चला हुआ है और अब ऊपर से तहसीलदार को भी बदल दिया गया है, जिससे तहसील के सारे कार्य ठप हो गए हैं। जनता परेशान है, मगर सरकार व स्थानीय विधायक जनता की समस्याओं को सुलझाने के बजाय बड़ी-बड़ी डींगे हांकने में मशगूल हैं। जोकि सरकार के सुशासन देने के दावों की पोल खोलता है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को खत्म करने की बातें भी बड़े स्तर पर कही जाती हैं, लेकिन मोदी तथा जयराम सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है। हिमाचल में भाजपा सरकार का जहाज डूबते देख भाजपा के नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं। प्रदेश की जनता भी मन बना चुकी है कि हिमाचल में बदलाव लाना है और कांग्रेस की सरकार बना उन्हें सत्ता सौंप प्रदेश को स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के विकास मॉडल की पटरी पर लाना है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हिमाचल कर्ज के बोझ तले डूब गया है, जयराम सरकार ने अपने इस कार्यकाल में करीब 40 हजार करोड़ का कर्ज लिया है। हर वर्ग का कर्मचारी आज सड़क पर है, क्योंकि उनकी मांगों को सरकार पूरा करना ही नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जाएगा तथा बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। प्रकाश चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ पूंजीपत्तियों और उद्योगपत्तियों की सरकार है।

भाजपा कार्यकाल में गरीबों का बहुत बुरा हाल हो गया है। भाजपा की गलत नीतियों की वजह से गरीब लोग ज्यादा त्रस्त हैं। खाने-पीने की चीजों में जबरदस्त उछाल हुआ है। महंगाई से आम आदमी पूरी तरह से त्रस्त है। बीजेपी ने विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। बीजेपी ने काम करने की जगह विज्ञापनों पर जोर देते हुए लोगों को भ्रमित किया है। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के साथ ही बीजेपी का डबल इंजन ठप हो गया है। आगामी विधानसभा चुनाव में जनता जनार्दन के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी और जनमानस की मुश्किलों का हल निकाला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!