मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का विपक्ष के नेताओं पर तीखा वार, कहा – में छोटा आदमी, नंगे पांव गया हूं स्कूल, पीठ पर ढोए है सेब……..

1 min read

शिमला, 17 अगस्त (DHN24×7 NEWS) : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष के नेताओं व शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि जो काम बड़े-बड़े लोग नहीं कर पाए वो जयराम जैसे छोटे आदमी से कैसे होगा। उन्होंने कहां कि हां, मैं बहुत छोटा आदमी हूं। 18-18 किलोमीटर पैदल चला हूं। नंगे पांव स्कूल गया हूं। अपनी पीठ पर सेब ढोए हैं। बड़े होकर उन्हें छोटों का दर्द समझ नहीं आता। लेकिन उन्होंने उस दर्द को महसूस किया है और इसीलिए हम ऐसी योजनाएं लेकर आए जो वो बड़े-बड़े लोग नहीं चला पाए।

हिमाचल में पहली बार लोगों के निशुल्क इलाज के लिए हिमकेयर योजना चलाई गई जिससे 3 लाख से ज्यादा लोगों का मुफ्त इलाज हुआ। बीमारी या हादसे के कारण बिस्तर पर जीवन जीने को मजबूर 20 हजार से ज्यादा लोग आज सहारा योजना से हर महीने 3 हजार रुपये की आर्थिक मदद पा रहे हैं। हिमाचल में आज पहली बार 60 साल की उम्र से सभी को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है और वो भी बिना किसी आय सीमा के ताकि हर बुजुर्ग आत्मसम्मान के साथ अपनी जरूरतें पूरी कर सके।

लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें, इसके लिए जनमंच और 1100 हेल्पलाइन शुरू की गई। शगुन, स्वावलंबन और गृहिणी सुविधा जैसी योजनाओं के माध्यम से हमने हर उस हिमाचली की मदद करने की कोशिश की है, जिनकी ओर कभी भी बड़े लोगों का ध्यान नहीं गया। जयराम ठाकुर ने कहा कि अगर वह छोटा होने से हिमाचल प्रदेश के लिए इतना कुछ किया जा सकता है तो हाँ मैं छोटा हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!