मंडी-पठानकोट NH पर गुम्मा के समीप सड़क पर आया मलबा, चपेट में आने से बाल-बाल बची HRTC बस…

1 min read

मंडी/पधर, 07 अगस्त (ललित) : भारी बारिश के चलते मंडी-पठानकोट नेशनल हाइवे पर गुम्मा के समीप नाले से भारी मलबा आने से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया। गुम्मा के नमक खानी नाला के पास भारी बारिश के चलते नाले से मलबा सड़क में आ पहुंचा। रविवार सुबह मंडी से चंबा जा रही एचआरटीसी की चंबा डिपो की बस सड़क में आए मलबे में फंस गई। लेकिन गनीमत रही की बस और बस में सवार यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ. अगर मालवा थोड़ा ज्यादा होता तो बस खाई में गिर सकती थी इस कारण एक बड़ा हादसा पेश आ सकता था।

बाद में विभाग द्वारा जेसीबी मशीन ने भेज कर यातायात बहाल किया गया। हालांकि कोई अनहोनी इस दौरान नही हुई है। लेकिन सड़क पर लम्बा जाम लग गया और राहगीरों को परेशान होना पड़ा। बता दें कि क्षेत्र में हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। जगह जगह लैंडस्लाइड होने के चलते हर रोज सड़के बंद हो रही है। मामले की पुष्टि करते हुए उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने बताया कि पहाड़ी से मलबा आने के कारण बस बीच में फंस गई लेकिन सभी यात्री सुरक्षित हैं सड़क मार्ग को बहाल कर दिया गया है।

मलबे में फंसी HRTC बस को निकालता JCB ऑपरेटर

बताते चलें कि पांच वर्ष पहले कोटरोपी में भयानक त्रासदी आई थी, जिसमें दो बसें मलबे की चपेट में आ गई थीं और करीब 48 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि सरकार इस सड़क को फोरलेन में बदलने की कबदत शुरू कर दी है लेकिन अभी समय लग सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!