दिव्यांगों ने मांगी डीसी कार्यालय में पार्किंग की व्यवस्था, कहा- दिव्यांगों को दूसरे स्थानों पर गाड़ी खड़ी करके आना पड़ता है डीसी ऑफिस…!!!

1 min read

……

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

….

मंडी जिला विकलांग संघ ने जिला प्रशासन से डीसी ऑफिस के परिसर में दिव्यांगों के वाहनों के पार्क करने के लिए स्थान मुहैया करवाने की गुहार लगाई है। यह जानकारी आज मंडी में संपन्न हुई हिमालयन विकलांग संघ की जिला स्तरीय बैठक के उपरांत जिलाध्यक्ष हेमलता पठानिया ने दी। उन्होंने बैठक में आए हुए जिला भर के दिव्यांगों को बताया कि बीते दिनों डीसी मंडी के साथ आयोजित त्रैमासिक बैठक में इस विषय को प्रमुखता से रखा गया है और डीसी मंडी ने जिला कल्याण अधिकारी को एसडीएम के साथ चर्चा करके इसका प्रावधान करने के लिए कह दिया है। इनका कहना है कि दिव्यांग व्यक्ति जब डीसी, एसपी ऑफिय या न्यायलय में आता है तो उसे कहीं दूर अपनी गाड़ी को खड़ा करना पड़ता है जिसके बाद उसे कार्यालय तक आने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। इसलिए यहां पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाए।

इसके साथ ही विकलांग संघ ने जिला प्रशासन से इनके बैठने के लिए तय किए गए स्थान की मुरम्मत करवाने का आग्रह भी किया है जिसपर भी त्वरित कार्रवाई का भरोसा मिला है। हेमलता पठानिया ने बताया कि जिला प्रशासन से अनुरोध किया गया है कि दिव्यांगों के साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई अम्ल में लाई जाए ताकि समाज के इस वर्ग के साथ अन्याय करने वालों को कड़ी सजा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!