हिमाचल पुलिस ने पकड़ा नकली नोटों का जखीरा, तीन युवकों से पूछताछ जारी…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : ऊना – चिंतपूर्णी

लोकसभा चुनावों को लेकर लगी आचार संहिता के बीच  हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के तहत चिंतपूर्णी थाना क्षेत्र के तहत पड़ते गांव थनीकपुरा में नकली नोटों का जखीरा पकड़ा है। मामले में संलिप्त जालंधर निवासी 3 युवकों को हिरासत में लिया गया है। और पुलिस ने मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सुचना मिली कि एक गाड़ी (पीबी 29एल-6830) में युवक नकली नोटों का जखीरा लेकर दुकानों पर इन नोटों का प्रचलन कर रहे हैं। पुलिस ने उपरोक्त गाड़ी को एक दुकान के बाहर पार्क पाया. इस दौरान पुलिस ने युवकों की तलाश ली तो उनके कब्जे से नकली नोट बरामद हुए। गिनती करने पर इनकी संख्या 42,400 निकली। तीनों युवक पहले एक फ्रूट चाट की दुकान चलाने वाले को भी नकली 500 का नोट चलाकर चकमा दे चुके थे। दुकानदार ने पकड़े गए युवकों को देखा और अपने नोट को भी चैक किया जो नकली पाया गया, जिसे दुकानदार ने पुलिस को शिकायत दी। बता दे की इससे पहले युवकों द्वारा ज्वालाजी, चिंतपूर्णी सहित गांवों में नकली नोटों से कुछ सामान खरीदा और बदले में वापस असली नोट लिए।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी अम्ब बसुधा सूद ने बताया कि 3 युवकों से 42,400 रुपए की नकली करंसी बरामद की गई है। पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है कि यह नकली नोट कहां से आए और हिमाचल में कहां-कहां चलाए गए। आने वाले दिनों में इसको लेकर कई अहम खुलासा हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!