शिमला, 28 जुलाई : हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में आयोजित की गई जिसमें बागवानों/फल उत्पादकों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से पैकेज सामग्री की खरीद पर 6 प्रतिशत अनुदान देने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही 15 जुलाई, 2022 से एचपीएमसी के माध्यम से बेचे गए कार्टन और ट्रे पर एचपीएमसी को 10 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाएगा।

इसके साथ ही प्रदेश कैबिनेट ने कॉलेज और विश्वविद्यालय शिक्षकों पर बड़ा फैसला लेते हुए शिक्षकों के लिए यूजीसी स्केल (UGC Pay scale) को मंजूरी दे दी है. बता दें कि हिमाचल में यूनिवर्सिटी, कॉलेजों में 3 हजार से अधिक लेक्चरर हैं, जिन्हें सरकार के फैसले का फायदा मिलेगा. इस फैसले से सरकार के खजाने पर अतिरिक्त ₹400 करोड़ बोझ पड़ेगा।

बसों में ₹5 न्यूनतम किराए को मंजूरी : 

वही कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश की बसों में 5 रुपये न्यूनतम किराए की घोषणा को भी अमलीजामा पहना दिया है.कैबिनेट ने प्रदेश में सरकारी और निजी बसों में 5 रुपये न्यूनतम किराए को मंजूरी दे दी है। वही अब अब बसों में सफर करने वाले यात्रियों को 5 रुपये न्यूनतम किराया देना होगा. इसके अलावा प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने मास्क पहनना एक बार फिर अनिवार्य कर दिया है।

अपडेट जारी…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!