राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर में सुकेत डॉग शो का आयोजन, बेस्ट डॉग ऑफ़ शो रहा लुसी

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर – राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुंदरनगर के पांचवें दिन उपमंडलीय पशु चिकित्सालय के प्रांगण में पशुपालन विभाग द्वारा सुकेत डॉग शो का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य स्तरीय नलवाड़ व देवता मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। सुकेत डॉग शो में विभिन्न प्रजातियों के लगभग 25 कुत्ते लाए गए थे जिनकी 6 वर्गों में प्रतियोगिता भी करवाई गई। 6 वर्गों में फैंसी ड्रेस डॉग, लार्ज ब्रीड, मीडियम ब्रीड, स्मॉल ब्रीड, ट्रेन्ड डॉग, जर्मन शेफर्ड शामिल थे| विभिन्न वर्गों के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान के विजेता कुत्तों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। सुकेत डॉग शो प्रतियोगिता में जज के रूप में डॉ. दीप ठाकुर, डॉ. प्रतीक तथा डॉ. दिलीप ने बहुत बारीकियों के साथ कुत्तों का चेकअप करने के उपरांत 6 वर्गों में विजेता कुत्तों का चयन किया। शो के दौरान ट्रेंड कुत्तों ने विभिन्न करतबों की झलकियां भी दिखाई।

प्रतियोगिता में चंद्रेश शर्मा के लुसी बेस्ट ऑफ़ शो डॉग रहे। जर्मन शेफर्ड वर्ग में नरेश के डॉग ने प्रथम स्थान, लीओ ने द्वितीय स्थान, रोशन लाल के ब्राउनी ने तृतीय स्थान हासिल किया। मीडियम ब्रीड में आस्था ठाकुर के स्टेफी ने प्रथम स्थान, करण के सिग्मा ने द्वितीय स्थान, आकाश के स्टैला ने तृतीय स्थान हासिल किया। लार्ज ब्रिड में धर्मेंद्र के सिंबा ने प्रथम स्थान, करण के बादशाह ने द्वितीय स्थान, सक्षम शर्मा के सिंबा ने तृतीय स्थान हासिल किया। स्मॉल ब्रीड में अजय के माली ने प्रथम स्थान, जे सी पूरी के टीपू ने द्वितीय स्थान, कोमलप्रीत के जैनी ने तृतीय स्थान हासिल किया। फैंसी डॉग में चंद्रेश के लूसी ने प्रथम स्थान, आस्था ठाकुर के स्टेफी ने दूसरा स्थान, जे सी पूरी के टीपू ने तृतीय स्थान हासिल किया। ट्रेंड वर्ग में चंद्रेश के लूसी ने प्रथम स्थान, मांडवी के जूली ने द्वितीय स्थान और आस्था ठाकुर के स्टेफी ने तृतीय स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर सहायक निदेशक डॉ अजय राज कटवाल, सेवानिवृत्त एस ई ईआर एजी शेख, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम भूपल, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ विपिन शर्मा, राकेश शर्मा, तमन्ना गुप्ता, दिव्या, शालिनी, डेविड, विभिन्न पशु चिकित्सा शिक्षण संस्थानों के प्रशिक्षु सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!