सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल ने मलोह में किए विकासात्मक कार्यों के शिलान्यास व उद्घाटन….

1 min read

सुंदरनगर, 01 अगस्त : सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल ने सोमवार को ग्राम पंचायत मलोह में 45.19 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सम्पर्क सड़क सांगरी ज्वाला पर 10 मीटर स्पैन पुल का शिलान्यास, 87.89 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पशु चिकित्सालय भवन मलोह का शिलान्यास और राजकीय माध्यमिक विद्यालय नालनी के नवस्तरोन्नत विधालय का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने ग्राम पंचायत मलोह के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मलोह में विज्ञान की कक्षाएं शुरू हो चुकी है, 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले खेल मैदान मलोह और स्टेडियम का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चला है। ग्राम पंचायत मलोह तथा साथ लगती पंचायतों के लिए 35 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली पीने की पानी की योजना को मंजूरी मिल चुकी है।

इस अवसर पर विधायक  राकेश जम्वाल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्णयों की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने सामाजिक सुरक्षा में बिना आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन के लिए आयु सीमा 70 से घटाकर 60 वर्ष व पेंशन राशि में बढ़ोतरी कर दी है। हिमकेयर कार्ड की नवीनीकरण अवधि एक साल से बढ़ाकर 3 साल की गई तथा नए परिवारों का पंजीकरण पूरे वर्ष किया जाएगा। मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अंतर्गत महिलाओं के लिए अनुदान बढ़ाकर 35 प्रतिशत तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांगजनों के लिए 30 प्रतिशत किया गया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य की डबल इंजन सरकारों ने प्रदेश में विकास की गति सुनिश्चित की है। राज्य सरकार का मूलमंत्र समाज के अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति को सरकार की विकासात्मक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। केंद्र सरकार द्वारा गरीबों तथा जरूरतमंदों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं आरम्भ की गई है और जो व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित रह गए उनके लिए प्रदेश सरकार ने भी अनेक योजनाएं आरम्भ की। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार का उपयुक्त उदाहरण है। उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया।

विचार किए सांझा :

इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत मलोह कांता देवी ने मुख्यातिथि का स्वागत संबोधन किया तथा भाजपा जिलाध्यक्ष दलीप ठाकुर, जिला परिषद सदस्य भुपेंद्र ठाकुर ने भी अपने विचार सांझा किए।

यह की घोषणाएं :

इस अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने महिला मण्डल सरयून और लाग-रांघ को 25-25 हजार, बाला कामेश्वर वगैण गांव में सामुदायिक भवन के लिए 3 लाख, स्नानागार मलोह के लिए 1 लाख, सरयून से बरायली सड़क के लिए 50 हजार और बागड़ से खलेड़ा सड़क के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की।

जन शिकायत निवारण :

इस अवसर पर विधायक राकेश जम्वाल ने स्थानीय जनता की समस्याएं भी सुनी और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष समस्याओं के जल्द निपटारे के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए।

यह रहे उपस्थित :

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष दलीप ठाकुर, प्रधान मलोह कांता, उप प्रधान रूप लाल, जिला परिषद सदस्य भुपेंद्र ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अरूण शर्मा, बुद्धि जिवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक देशराज ठाकुर, एक्सईएन एचपीपीडब्ल्यूडी देवीराम चौहान एसडीओ एचपीपीडब्ल्यूडी यशवंत चंदेल, एसडीओ विधुत विभाग राजन गौर, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मलोह नेत्र वर्मा, पुर्व प्रधान निरु ठाकुर, महिला मण्डल मलोह, नैणा माता महिला मण्डल सरयून, शक्ति महिला मण्डल लाग-रांघ, महादेव युवक मण्डल मलोह, किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सुरेश शर्मा, मीडिया प्रभारी घनश्याम वर्मा, भाजपा संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधिगण तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी गण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!