कांगड़ा : 18 अगस्त को भव्य शोभा यात्रा से शुरू होगा दो दिवसीय राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव…..

1 min read

नूरपुर, 30 जुलाई (भूषण शर्मा)

वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया की अध्यक्षता में आज शनिवार को उनके आवास पर ऐतिहासिक बृजराज स्वामी मंदिर में मनाए जाने वाले दो दिवसीय राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार द्वारा नूरपुर के जन्माष्टमी महोत्सव को राज्य स्तरीय दर्जा प्रदान किया गया है।
उन्होंने बताया कि 18 तथा 19 अगस्त को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय जन्माष्टमी महोत्सव का शुभारंभ 18 अगस्त को चौगान ग्राउंड से भव्य शोभा यात्रा के साथ होगा। इसके साथ ही महोत्सव को यादगार बनाने के लिए शिक्षण संस्थानों में खेल, भाषण तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा तथा विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

वन मंत्री ने बताया कि नूरपुर का इतिहास महान स्वतंत्रता सेनानी वज़ीर राम सिंह पठानिया तथा ऐतिहासिक बृजराज स्वामी मंदिर के साथ जुड़ा है। युवा पीढ़ी को इनके इतिहास के बारे में अवगत करवाने एवम प्रेरणा देने के लिए इन विषयों पर आधारित भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया जाएगा। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को इस महोत्सव के आयोजन के लिए उन्हें सौंपे गए दायित्व सहित अन्य सभी जरूरी प्रबन्धों को आपसी सहयोग और समन्वय के साथ समय पर पूरा करने के निर्देश दिये।

यह रहे मौजूद :

एसडीएम अनिल भारद्वाज, एएसपी सुरेंद्र शर्मा, तहसीलदार सुरभि नेगी,बीडीओ श्याम सिंह, जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव महाजन, बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता जफर इकबाल, डीएफओ कुलदीप जमवाल, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जेएस राणा, मंदिर ट्रस्ट के उपाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा, पार्षद गौरव महाजन, समाजसेवी योगेश महाजन सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा मंदिर ट्रस्ट के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!