Search
Close this search box.

केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल के लिए 9655 मकान स्वीकृत करना जरुरतमंदो के लिए वरदान : राकेश जंवाल

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से बेघर हुए लोगों को अब पीएम आवास योजना के तहत 9655 मकान स्वीकृत किए गए हैं और इससे हिमाचल प्रदेश में लोगों को काफी मदद मिलेगी। जिला मंडी की ही अगर बात करें तो यहां पर इस योजना के तहत 2513 मकान स्वीकृत किए गए हैं। इसके अलावा अन्य जिला में भी लोगों को इस योजना का फायदा मिलेगा। इससे पता चलता है कि केंद्र की भाजपा सरकार लगातार हिमाचल के लोगों को राहत देने में जुटी हुई है। यह बात हिमाचल प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं सुंदरनगर विधायक राकेश जंवाल ने कही।
राकेश जंवाल ने कहा कि मंडी जिला में 1619 आशिक और 894 घर पूरी तरह से तबाह हुए हैं। ऐसे में अब प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हिमाचल के आपदा प्रभावितों के लिए 9655 मकान स्वीकृत किए गए हैं। अब 30 नवंबर से पहले ऑनलाइन ऐप के जरिए सर्वे किया जाएगा और इसके लिए पंजीकरण किया जाएगा तथा 14 दिसंबर तक इस पूरी योजना को स्वीकृति दी जाएगी। हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के आने के बाद से ही लगातार करोड़ों रुपए की राहत राशि केंद्र सरकार के द्वारा हिमाचल को दी गई है और अब पीएम आवास योजना के तहत भी बेघर को आवास उपलब्ध करवाया जाएगा।

जिया से मणिकर्ण सड़क पर खर्च होंगे 38 करोड़ 68 लाख रुपए : जंवाल

राकेश जंवाल ने कहा कि इसके अलावा जिला कुल्लू के जिया मणिकरण सड़क की मरम्मत के लिए भी केंद्र सरकार ने विशेष प्रयास किया है और 38 करोड़ 86 लाख रुपए के धनराशि जारी की गई है। इस धनराशि से अब जिया से लेकर मणिकरण तक सड़क की मरम्मत होगी और यहां के पर्यटन कारोबार को भी इससे फायदा मिलेगा। जंवाल ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ कांग्रेसी नेता इसका श्रेय मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह व अन्य कांग्रेस नेताओं को देकर राजनीतिक लाभ लेना चाहते है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह राशि सेंट्रल रोड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत जारी हुई है और इस बारे में केंद्र सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। जिया से मणिकरण सड़क बरसात के दिनों में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई थी और यहां का पर्यटन कारोबार भी प्रभावित हुआ था, मगर अब यह धनराशि स्वीकृत कर दी गई है और इसे पूरी सड़क की मरम्मत की जाएगी। स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटन कारोबार को भी इसका फायदा मिल सके। कांग्रेस की सरकार आज हिमाचल में नाकाम साबित हो चुकी है। अपनी नाकामी को छुपाने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर व प्रदेश सरकार, केंद्र सरकार द्वारा किए गए सहयोग के लिए धन्यवाद ना करके केंद्र सरकार के खिलाफ अनाप सनाप बयानबाजी कर रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे हिमाचल की जनता इस प्रदेश की झुठी सरकार को सबक सिखाएगी।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!