Search
Close this search box.

सुंदरनगर : भोजपुर बाजार के रास्ते पर नगर परिषद ने लगाई लोहे की संगल, भड़के व्यापारी…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर

सुंदरनगर के महाराणा प्रताप चौक से भोजपुर बाजार में जाने वाले रास्ते को नगर परिषद द्वारा लोहे की संगल लगाकर बंद करने से व्यापारी भड़क गए हैं। व्यापारियों ने नगर परिषद को दो टूक शब्दों में चेतावनी दे दी है कि यदि इस रास्ते को शीघ्र बहाल नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने पर विवश हो सकते हैं। इसकी सारी जिम्मेवारी नगर परिषद की होगी। नगर परिषद का तर्क है कि लोगों की शिकायतों और उपायुक्त मंडी के निर्देशों के तहत बाजार को एक ओर से संगल लगाकर बंद किया गया है। लेकिन नगर परिषद की इस व्यवस्था से व्यापारियों के साथ ही लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं। पुराने बस स्टैंड की ओर रास्ते को बाजार के लिए खुला रखा गया है। यहां से हर छोटे दोपहिया वाहनों के साथ कारें और दुकानदारों का सामान उतारने वाले वाहन गुजरेंगे। लेकिन बाजार के मध्य में वाहन को मोडऩे और बाजार में लगने वाली सब्जियों की रेहडिय़ों से जाम की समस्या कम होने के बजाए और अधिक बढ़ेगी। संयुक्त व्यापार मंडल के संगठन सचिव सुरेश कौशल के साथ व्यापारी विनित शर्मा, विकास पुरी, नितिन शर्मा, अक्षय शर्मा, हंसराज शर्मा, राकेशन ठाकुर, मनीष ठाकुर, संजय रावत और रोहित उप्पल सहित अन्य ने कहा कि जाम की समस्या के समाधान के लिए महाराणा प्रताप चौक से पुराना बस स्टैंड की ओर के मार्ग को एकतरफा किया जाना चाहिए। उपर से वाहन आएंगे और नीचे की ओर से निकल जाएंगे। यह व्यवस्था केवल कारों और सामान उतारने वाले वाहनों पर लागू होनी चाहिए। दोपहिया वाहनों से किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी। उन्होंने नगर परिषद से इस व्यवस्था को जनता और व्यापारियों के हित शीघ्र शुरू करने की मांग की है।

स्थानीय व्यक्ति नाजिश अख्तर ने बताया कि उसकी माता घर पर बीमार हैं। उन्हें अस्पताल ले जाना था। लेकिन यहां पर नगर परिषद द्वारा रास्ते पर संगल लगा कर बंद कर दिया गया। जिस कारण उन्हें माता को अस्पताल पहुंचने में परेशानी झेलनी पड़ी।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी हितेश शर्मा ने बताया कि लोगों की शिकायतों और उपायुक्त मंडी के निर्देशों के तहत मार्ग को बंद किया गया है। आपातकालीन समय में यह व्यवस्था वाहनों के लिए पहले की तरह होगी।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!