Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सुंदरनगर के जांबाज गोताखोरों ने सतलुज नदी से ढूंढ निकाला युवक का शव, परिजनों ने कर रखी है डेढ़ करोड़ इनाम देने की घोषणा….!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : किन्नौर

मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के जांबाज गोताखोरों ने किन्नौर में सड़क हादसे के बाद लापता चल रहे तमिलनाडू के युवक का शव सतलुज नदी से ढूंढ निकाला है। चैन्नई के पूर्व मेयर एमडीएम के वरिष्ठ नेता सैदेई दुराई सामी ने सतलुज में बहे बेटे तिरूवेत्री का पता लगाने वाले को एक करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी। बाद में इसे बढ़ाकर डेढ़ करोड़ कर दिया गया। यह घटना देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। किन्नौर जिला में रविवार 4 फरवरी से लापता तमिलनाडु के पर्यटक का शव सोमवार को माहूंनाग डाइविंग एसोसिएशन सुंदरनगर टीम के गोताखोर तिलकराज ने सतलुज नदी से ढूंढ निकाला। सतलुज नदी में हादसे के बाद से सर्च ऑपरेशन जारी था. वेट्री नाम के पर्यटक की तलाश में जुटी सर्च टीम को अभियान के 9वें दिन सफलता मिली है. शव को नदी से निकालकर रिकांगपिओ अस्पताल भेजा गया है। इस सर्च ऑपरेशन में NDRF से लेकर पुलिस और सेना से लेकर होमगार्ड के जवान लगे हुए थे. नेवी की स्पेशल टीम भी इस अभियान के लिए किन्नौर पहुंची थी. वहीं सुंदरनगर की डाइविंग एसोसिएशन के गोताखोरों की टीम भी पिछले करीब 6 दिन से सर्च ऑपरेशन में लगी हुई थी. जिसे सोमवार दोपहर करीब 2 बजे सफलता मिली. सर्च टीम के मुताबिक सतलुज नदी में पांगी नाला और पोवारी के बीच 6 किलोमीटर के एरिया में सर्च के दौरान शव बरामद हुआ है। वही लापता के परिजनों ने वेट्री के शव को ढूढ़ने के लिए एक करोड़ रूपये इनाम देने की घोषणा भी की थी। बाद में इसे डेढ़ करोड़ कर दिया गया था।

4 फरवरी को हादसे का शिकार हुई थी गाड़ी :

किन्नौर के नेशनल हाइवे-5 पर पांगी नाला के समीप रविवार 4 फरवरी को एक इनोवा हादसे का शिकार हुई थी. कार सड़क से नीचे उतरकर सतलुज नदी में जा गिरी थी. हादसे के वक्त कार में तमिलनाडु के दो पर्यटक और एक स्थानीय चालक मौजूद था. हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जिसका शव पुलिस ने बरामद कर लिया था. वहीं गोबीचंद नाम का पर्यटक हादसे में घायल हो गया था जिसे पहले स्थानीय अस्पताल और फिर शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। पुलिस ने कार को भी सतलुज नदी से बरामद कर लिया था लेकिन वेट्री नाम का पर्यटक हादसे के बाद से लापता था. 4 फरवरी से ही पुलिस ने स्थानीय लोगों, होमगार्ड के जवानों और एनडीआरएफ के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था।
क्या कहते है उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार :
उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया की माहूंनाग डाइविंग एसोसिएशन सुंदरनगर की टीम ने दोपहर के समय शव को पांगी नाले के समीप बरामद कर लिया. 4 फरवरी से तमिलनाडु के वेट्री दुरई सामी की तलाश में सर्च ऑपरेशन चल रहा था. 9 दिन चले इस ऑपरेशन में NDRF, SDRF, पुलिस, होमगार्ड, नेवी, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की टीमों ने संयुक्त सर्च अभियान चलाया।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!