12 महीनों में कांग्रेस ने लिए 12 जनविरोधी निर्णय : राकेश जंवाल

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 108वें संस्करण को विधायक राकेश जंवाल व भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने ग्राम केंद्र पुराना बाजार बूथ नंबर 25 (चुगान) में सुना। प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि जो देश इनोवेशन को महत्व नहीं देता, उसका विकास रुक जाता है। भारत का इनोवेशन हब बनना, इस बात का प्रतीक है कि हम रुकने वाले नहीं है। उन्होंने बताया कि 2015 में हम ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में 81वें रैंक पर थे, आज हम 40वीं रैंक पर हैं। इसमें पीएम मोदी ने खास तौर पर फिटनेस पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा, हमने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ और ‘मेरी माटी मेरा देश’ ऐसे सफल अभियान का अनुभव किया। इसमें करोड़ों लोगों की भागीदारी के हम सब साक्षी हैं। 70 हजार अमृत सरोवरों का निर्माण भी हमारी सामूहिक उपलब्धि है।

वही, विधायक राकेश जंवाल ने प्रदेश सरकार पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि देश व प्रदेश के मुखिया का कार्य होता है अपने क्षेत्र का विकास करना लेकिन केंद्र की इतनी सहायता के बावजूद प्रदेश सरकार आज भी आर्थिक बदहाली का रोना रो रही है। उन्होंने सुखू सरकार से प्रश्न किया जब आपके पास संसाधन नहीं थे तो जनता को सत्ता प्राप्ति के लिए ठगा क्यों? उन्होंने कहा सत्ता में आते ही कांग्रेस सरकार ने लगभग 1050 संस्थान बंद किए, डीजल 6 रू प्रति लीटर बढ़ाए, सीमेंट की बोरी की कीमत 10 रू बढ़ाए, घरेलू उपभोगताओं के लिए 22 पैसे प्रति यूनिट बिज़ली की दरें बढ़ाए, स्टोन क्रशर बंद किए जिससे रेत बजरी की कीमतें 3 गुना बढ़ी, मदिरों में देवी देवताओं के दर्शन हके लिए फीस लगाई, विभिन्न विभागों में लगे दस हजार के लगभग आउट सोर्स कर्मचारियों को हटाया, राजस्व विभाग में स्टैम्प ड्यूटी व अन्य फीस में कई गुना बढ़ोतरी की, विधायक निधि की एक किस्त जारी न करना, शहरी निकायों की 50 प्रतिशत ग्रांट ईन ऐड वापिस मंगवाना, सहारा एवं हिमकेअर योजनाओं के लिए धनराशि जारी न करना,सेब उत्पादकों के हितों के खिलाफ निर्णय करना जैसे ऐसे जनविरोधी निर्णय लिए जिस के लिए हिमाचल की जनता इस सरकार को कभी माफ नहीं करेंगी।

विधायक ने कहा कि सुखू सरकार ने 12 महीने के कार्यकाल में 12 हजार करोड़ का ऋण लिया और 12 जनविरोधी निर्णय लिए जिनसे हिमाचल कि जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। इसके इलावा मुख्यमंत्री का यह ब्यान कि सरकारी खजाने में मात्र 23 करोड़ रूपये बचे है। विधायक राकेश जंवाल ने सरकार से पूछा कि जब आपने एक भी विकास का कार्य शुरू नहीं किया बल्कि चल रहे कार्यों को बंद ही किया है तो हिमाचल कि जनता पर आपने ऋण के बोझ अपने यार दोस्तों को कैबिनेट रैंक व उनकी एशो आराम के लिए ही डाला। हिमाचल की जनता इस बात का जवाब मांगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

error: Content is protected !!