Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पंडोह में शुरू हुई चौथी राज्य स्तरीय योगासना स्पोर्ट्स चैंपियनशिप, 150 प्रतिभागी दिखा रहे योग क्रियाओं में जौहर…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – पंडोह : विशाल वर्मा

मंडी जिला के पंडोह स्थित क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान में चौथी राज्य स्तरीय योगासना स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। दो दिनों तक चलने वाली इस स्पोर्ट्स चैंपियनशिप का शुभारंभ क्षेत्रीय आयुर्वेद अनुसंधान संस्थान पंडोह के निदेशक डॉ. राजेश संड ने किया जबकि समारोह में सहायक निदेशक डॉ. वीनिता नेगी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर स्टेट योगासन एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष लीला धर ने आए हुए मुख्यतिथियो को शॉल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया। जानकारी देते हुए स्टेट योगासन एसोसिएशन के नोडल ऑफिसर विनोद कुमार ने बताया कि इस चैंपियनशिप में प्रदेश के 12 जिलों से आए 150 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इसमें सब जूनियर वर्ग में 9 से 14, सीनियर वर्ग में 14 से 18 और ओपन वर्ग में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले प्रतिभागी शामिल हैं। इसमें ट्रेडिशनल, आर्टिस्टिक योगा और पेयर में प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं। प्रतियोगिता में विजेता रहने वाले प्रतिभागियों को इसी महीने की 18 दिसंबर से पंजाब के जालंधर में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए भाग लेने का मौका मिलेगा। पंडोह में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों के रहने व खाने की व्यवस्था जिला योगासना स्पोर्ट्स एसोसिएशन की तरफ से की गई है जिसकी सारी व्यवस्था नेक राम वालिया देख रहे है।

रविवार को इस प्रतियोगिता का समापन समाजसेवी राजा सिंह मल्होत्रा और जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के प्राचार्य एसडी शर्मा द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगिता के शुभारंभ समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. राजेश संड ने कहा कि योग और आयुर्वेद एक दूसरे के साथी है।आयुर्वेद में योग का बहुत बड़ा महत्व है। डॉ. राजेश संड ने इस मौके पर आए हुए सभी प्रतिभागियों को उनकी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दी और आयोजको को इस मौके पर उन्हें बुलाने के लिए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर योगासन प्रदेश एसोसिएशन के पैटर्न लक्ष्मी दत्त, उपाध्यक्ष विजय सूद, सेक्ट्री विवेक सूद, डीवाईएसए की सेक्टरी आरती, जिला कमेटी के कोषाध्यक्ष नेक राम वालिया एवं अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!