रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर हिमाचल में अवकाश का ऐलान, पढ़े पूरी खबर…!!!

1 min read
डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला
कल यानि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा से पहले शिमला राम मंदिर में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अखंड ज्योत प्रज्वलन के साथ रामचरितमानस पाठ का आरंभ हुआ. इस मौके पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राम मंदिर पहुंचकर अखंड ज्योत प्रज्वलित की और भगवान राम का आशीर्वाद लिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राम देश की संस्कृति है, किसी पार्टी के नहीं. उन्होंने 22 जनवरी को पूरे दिन की सरकारी छुट्टी देने की भी बात कही. इसके अलावा जाखू में प्रस्तावित श्री राम की मूर्ति को लेकर शुभ मुहूर्त पर स्थापित करने की बात कही।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, राम किसी पार्टी विशेष के नहीं है. वह इस देश की संस्कृति है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवी देवताओं की भूमि है और आज वह भी भगवान राम का आशीर्वाद लेने राम मंदिर पहुंचे हैं। बता दे की नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पहले ही 22 जनवरी को छुट्टी की मांग कर चुके थे. इसको लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि केंद्र सरकार ने तो केवल आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है. लेकिन कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में 22 जनवरी को पूरे दिन की छुट्टी की घोषणा करेगी।
वहीं, शिमला के प्रसिद्ध जाखू में श्री राम भगवान की 111 फीट ऊंची मूर्ति बनाने के प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि मूर्ति की स्थापना की जाएगी. लेकिन हिंदू परंपराओं में किसी भी शुभ कार्य करने से पहले मुहूर्त और समय देखा जाता है. सही और शुभ मुहूर्त देखकर जाखू में भी श्री राम की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर फैसला किया जाएगा. बता दें की शिमला की विभिन्न हिंदू संस्थाओं ने भगवान हनुमान के पुण्य धाम प्रसिद्ध जाखू में बजरंगबली की 108 फीट मूर्ति के साथ 111 फीट राम की मूर्ति बनाने का प्रस्ताव पारित किया था।
वहीं हिमाचल प्रदेश से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने को लेकर किए गए सवाल को मुख्यमंत्री ने सवाल टालते हुए कहा कि आज वह श्री राम के चरणों में है और अखंड ज्योत जलाने राम मंदिर आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!