मंडी संसदीय क्षेत्र में किए कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत करें सांसद प्रतिभा सिंह : राकेश जंवाल

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर 

देश और प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति क्या है यह किसी से छुपी नहीं है। दो चरण के मतदान पूरे हो गए हैं लेकिन आज तक कांग्रेस कई जगह अपने प्रत्याशी नहीं उतार पाई है। भाजपा मुख्य प्रवक्ता और विधायक सुंदरनगर राकेश जंवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी के ब्यान कि “भाजपा ने ब्रिगेडियर खुशहाल को टिकट नहीं दिया इस पर पलटवार करते हुए कहा कि आप अपने दल कि चिंता करें। भाजपा का टिकट किसे दिया जाए यह भाजपा का संगठन तय करेगा न कि कांग्रेस तय करेंगी। उन्होंने कहा ब्रिगेडियर खुशहाल भाजपा के सच्चे सिपाही है, उन्होंने कारगिल की लड़ाई लड़ी है और आज कांग्रेस जैसी जैसी जनविरोधी ताकत के खिलाफ भाजपा में कंधे से कन्धा मिला कर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा लेकिन प्रतिभा सिंह जो तीन बार मंडी से सांसद रह चुकी है वह पार्टी द्वारा टिकट दिए जाने पर भी चुनाव लड़ने से क्यों इनकार किया। राकेश जंवाल ने कपाही, खिलड़ा, कलौहड़ और बीणा में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि कपाही कि जनता ही बता दे की कौन सा कार्य मंडी की सांसद ने यहां किया है। उन्होंने मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए कोई कार्य नहीं किया। जनता को जबाब न देना पड़े इसलिए चुनाव लड़ने से मुकर गई और कांग्रेस ने प्रतिभा सिंह को प्रत्याशी न बना कर उनके पुत्र को आगे कर दिया।

विधायक राकेश जंवाल ने कहा की विक्रमादित्य सिंह बड़ी बड़ी बातें कर रहें है लेकिन पहले यह यह बताएं कि आज आप जो भाजपा प्रत्याशी के खान – पान, वेशभूषा पर सवाल करते है, आज आप नारा दे रहें है ( Local for Vocal ) तो आप अपना इतिहास भी जनता को बताएं। विधायक राकेश जंवाल ने विक्रमादित्य की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रामपुर, रोहड़ू, अर्की, शिमला ग्रामीण की जनता को बताएं कि आप जो आज मंडीपुत्र बनने का स्वांग रच रहे है कुछ दिनों पहले राजनितिक लाभ के लिए इन क्षेत्रों के पुत्र भी आप और आपका परिवार बना, इन क्षेत्रों में विकास की स्थिति क्या है वो भी जनता से छुपी नहीं है। जिस स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की बात आज कांग्रेस प्रत्याशी कर रहें हैं वह भारत सरकार का एक महत्वकांक्षी कार्य था और जून 2024 को वो पूरा हो जाएगा। इसलिए मेरा प्रश्न मौजूदा सांसद से है कि समय रहते इस प्रोजेक्ट को केंद्र से मंडी के लिए स्वीकृत क्यों नहीं करवाया।

विधायक राकेश जंवाल ने कहा कि दिल्ली में एक बार फिर जनता के आशीर्वाद से प्रधानमंत्री मोदी कि सरकार होंगी। भाजपा की सरकार होगी और जैसे आप पहले कुछ नहीं कर सके अब भी आप सांसद बन कर क्या कर लोगे क्यूंकि आप लोगों को काम न कर दूसरों को कोसने की आदत पड़ चुकी है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और विक्रमादित्य मंत्री है परंतु आज भी कहते हैं हम कैसे काम करें हमारे पास तो पैसा ही नहीं है। केंद्र सरकार से  बार बार प्रदेश के लिए मदद आती है लेकिन यह सरकार मात्र इस पैसे को ऐशो आराम पर खर्च कर रही है। उन्होंने कहा की केंद्र में सरकार भाजपा की बनना तय है, प्रधानमंत्री मोदी का बनना तय है तो कांग्रेस के प्रत्याशी का क्या कार्य है इसलिए हम सभी आज प्रण लें कि भाजपा प्रत्याशी कंगना रंनौत को जीता कर केंद्र भेजे ताकि हिमाचल के मंडी के विकास को ग्रहण न लगे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 400 पार के लक्ष्य के साथ सरकार बनाने की शुरुआत हो चुकी है। भाजपा के दो सांसद जो निर्विरोध चुने गए है । उन्होंने दोनों सांसदों को बधाई व सरकार बनने की अग्रिम शुभकामनायें प्रेषित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!