Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विद्युत परिषद के पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशन धारको ने सरकार को दी आंदोलन की चेतावनी, पढ़े पूरी खबर…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर
विद्युत बोर्ड पेंशनरर्ज फोरम सुंदरनगर इकाई की बैठक का आयोजन सुंदरनगर के सुकेत सिनेमा परिसर में अध्यक्ष के.एस.जम्वाल की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में क्षेत्र के विद्युत बोर्ड से सेवानिवृत हुए कर्मचारी व पारिवारिक पेंशन धारकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। बैठक में सर्वसम्मति से विद्युत परिषद द्वारा पिछले 2 वर्ष से सेवानिवृत कर्मचारियों एवंम पारिवारिक पेंशन धारको को 2016 से नए पे स्केल में बकाया एरियर, लीव एनकैशमैंट, कम्यूटेशन तथा ग्रेच्युटी सहित अन्य देय वित्तीय लाभों के भुगतान नहीं करने और मेडिकल बिलों तक के भुगतान को रोक के रखने की कड़ी निंदा की। बैठक में सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से इसमें हस्तक्षेप करके बोर्ड प्रबंधन से इस पर शीघ्र कार्यवाही करवाने का आग्रह किया।
फोरम के ईकाई अध्यक्ष के.एस जम्वाल ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले महिने विद्युत परिषद के सभी कर्मचारीयों व पेंशनर्स ने अपने वेतन तथा पेंशन के भुगतान में देरी के विरोध में प्रदेश व्यापी संघर्ष का आह्वान किया था और विद्युत परिषद मुख्यालय से लेकर प्रदेश के सभी कार्यालयों के बाहर संयुक्त रुप से प्रभावी सांकेतिक धरनो का आयोजन किया था। जिसके फलस्वरूप मुख्यमंत्री ने संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी और उसमें सभी लंबित समस्याओं के ऊपर विचार करके उनका हल निकालने का भरोसा दिया था मगर विडंबना देखिए की अभी तक विद्युत बोर्ड इस पर सोया हुआ है और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने जो संयुक्त बैठक बुलाई थी उसमें पेंशनर्स फोरम के प्रतिनिधियों को सम्मिलित नहीं किया गया था जिस कारण पेंशनरर्ज की समस्याओं के उपर कोई चर्चा नहीं हो पाई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि वे आने वाले 19 फरवरी को बुलाई गई संयुक्त संघर्ष समिति की प्रस्तावित बैठक में पेंशनरर्ज के रिप्रेजेंटेटिवों को भी वार्ता के लिए बुलायें और पेंशनरर्ज की समस्याओं के समाधान का भी हल निकाला जाए। अन्यथा आने वाले समय में विद्युत परिषद के पेंशनर्स और पारिवारिक पेंशन धारक सरकार के विरोध में सड़कों पर उतर कर संघर्ष करने पर मजबूर होंगे।
बैठक में सेवानिवृत्त चीफ इंजीनियर के.डी खोसला, एनपी शर्मा, आर एस कटवाल, भाल चंद्र शर्मा, सोहन सिंह चौहान महासचिव, एनपी ठाकुर, एलएम पाठक, यू के राणा, कपूर सिंह, चैत्र राम शर्मा, जगमेल सिंह, एन डी वालिया, विमल शर्मा, नरेश चौहान, लाल सिंह, विष्णु राम वर्मा, नरेंद्र शर्मा, श्याम लाल, राम दास, प्रेम सिंह व सेवक राम आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!