लोक निर्माण मंत्री ने किया सलापड़ ततापानी सड़क का निरीक्षण, कटिंग का कार्य जल्द पूरा करने का दिया निर्देश…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – सुंदरनगर

लोक निर्माण तथा युवा सेवांए एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने कल्लू दौरे उपरांत सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की सीआरएफ में 219 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली सलापड़ तत्तापानी सड़क का निरीक्षण किया।
इस दौरान पूर्व सीपीएस सोहनलाल ठाकुर व पार्टी के अन्य पदाधिकारी और विभिन्न विभागों के अधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सलापड़-तत्तापानी सड़क को केंद्रीय रोड़ फंड (सीआरएफ) के तहत बनाया जाएगा। करीब 66 किलोमीटर लंबाई की इस सड़क के निर्माण पर 219 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने सड़क निर्माण में शामिल विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक में सलापड़ तत्तापानी सड़क के निर्माण संबंधी पहलुओं पर चर्चा की गई और अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेजी लाने व सड़क की शेष कटिंग का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि 31 जनवरी 2024 तक इस सड़क यातायात को सुचारु करने के लिए सड़क का शेष कटिंग कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि अस्थाई तौर पर वाहनों की आवाजाही शुरू की जा सके। साथ ही मुख्य अभियंता को निर्देश दिए कि प्रत्येक दो हफ्तों के अंतराल में सड़क के कार्य का निरीक्षण कर जांच मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य करे और किसी भी तरह की कोई कोताही ना बरती जाए ताकि बस योग्य सड़क तैयार कर जल्द लोगों को समर्पित की जा सके।

मंत्री ने सड़क के साथ लगती पंचायत बटवाड़ा के लोगों से भी मुलाकात की और उनकी जन समस्याएं सुनी। लोगों ने गर्म जोशी के साथ मंत्री का स्वागत किया और अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर निपटारा किया तथा अन्य के निपटारे के लिए सम्बन्धित विभागाध्यक्षों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने लोगों की इस सड़क सम्बन्धी समस्यांए भी सुनी और लोगों को आश्वासन भी दिया कि जल्द ही इस सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कर जनता की इस समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!