Search
Close this search box.

मंडी : स्टॉक मार्केट में लाभ कमाने के चक्कर में सुंदरनगर का व्यक्ति गवा बैठा 9 लाख, जांच में जुटी पुलिस 

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

 

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामले में मंडी जिला के सुंदरनगर में स्टॉक मार्केट के माध्यम से बड़ा लाभ कमाने के चक्कर में एक व्यक्ति अपने 9.10 लाख रूपए गंवा बैठा है। इस ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के पैर केवल हिमाचल तक ही नहीं फैले हुए हैं बल्कि देश के विभिन्न राज्यों के लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से जोड़ कर धंधा चलाया जा रहा है। इसमें ठगों द्वारा किसी लिंक पर लोगों से क्लिक करवा कर ठगी का शिकार बनाया गया है। वहीं शिकायतकर्ता को उसके साथ ठगी होने की भनक लगने पर इसकी शिकायत पुलिस के साइबर सेल के समक्ष दी गई। इसके उपरांत मामले की जांच पुलिस थाना सुंदरनगर द्वारा अमल में लाई जा रही है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया है कि बीते जून माह में स्टॉक मार्केटिंग सिक्योरिटी एप्प आईआईएफएल के माध्यम से उसके साथ 9.10 लाख रुपए की ठगी हुई है। शिकायतकर्ता को ठगों ने ऐप का भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा पंजीकृत होना भी बताया गया। उसने यह पैसा पांच अलग-अलग बैंक अकाउंट से ट्रांसफर किया है। इस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर भारत भूषण ने बताया कि युवक के साथ ऑनलाइन माध्यम से 9.10 लाख रूपये की ठगी हुई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी जानकारी के किसी अकाउंट में पैसा ना डालें और अपना ओटीपी किसी के साथ सांझा ना करें।

मामले में शातिरों ने शिकायतकर्ता से ठगी की घटना को अंजाम देने के लिए उसके द्वारा जमा कराए गए पैसों में ब्याज लगने और वृद्धि होने की जानकारी दी गई। इससे शिकायतकर्ता को उसके द्वारा ट्रांसफर किए गए पैसों से उसे हो रहे लाभ का झांसा दिया गया। लेकिन शिकायतकर्ता का माथा तब ठनका जब ठगों द्वारा पैसों की निकासी के समय उससे सिक्योरिटी के तौर पर 5 लाख रुपए जमा कराने की मांग की गई। इस पर शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी सुंदरनगर नानक चंद ने बताया कि पुलिस ने शिकायत मिलने पर मामला दर्ज कर लिया है जांच की जा रही है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!