Search
Close this search box.

सुंदरनगर : 22 से 28 मार्च तक मनाया जायेगा राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला, 13 अप्रैल से शुरू होगा देवता मेला, पढ़े पूरी खबर…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर
राज्य स्तरीय नलवाड़ और देवता मेला सुंदरनगर-2024 परंपरागत तरीके से पूरे धूमधाम से मनाया जाएगा। एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा ने बताया कि जिला मंडी के सुंदरनगर उपमंडल में दो राज्य स्तरीय मेले मनाए जाते हैं जिसमें एक नलवाड़ मेला तथा दूसरा सुकेत देवता मेला आयोजित किया जाता है। इस वर्ष 22 से 28 मार्च तक राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला जो कि किसान मेले के रूप में तथा 13 से 17 अप्रैल 2024 तक राज्य स्तरीय सुकेत देवता मेला आयोजित किया जाएगा। मेले के सफल आयोजन व मेले की रूपरेखा तैयार करने के लिए मंगलवार को एसडीएम सुंदरनगर गिरीश समरा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। एसडीएम ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सुकेत नलवाड़ मेला तथा देवता मेला धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष नलवाड़ मेला किसान मेला के रूप में मनाया जाएगा। मेले के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां लगाई जाएगी तथा उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए सभी विभागाध्यक्षों से सुझाव भी मांगे तथा साथ ही मेले से संबंधित विभिन्न समितियां भी गठित की गई। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए देवी देवताओं को बैठने के लिए अच्छी व्यवस्था की जाएगी ताकि मेले के दौरान लोगों को कोई भी अव्यवस्था का सामना न करना पड़े।
गिरीश समरा ने बताया कि मेले के दौरान ऐसे स्थानीय व्यक्तियों, संस्थाओं को मंच प्रदान किया जाएगा जो कृषि उपकरण बनाते हो और परंपरागत तरीके से खेती करते हो ताकि वे मेले में आए किसानों के साथ अपना अनुभव सांझा कर सके। मेले के दौरान खेल प्रतियोगिताएं, पारंपरिक परिधानों की प्रतियोगिता, फूड फेस्टिवल, साइकिल रेस आदि प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी। नलवाड़ मेले के दौरान कृषि विभाग, उद्यान विभाग और पशुपालन विभाग के विशेषज्ञों द्वारा किसानों को निशुल्क प्रशिक्षण शिविर और गोष्ठियों का भी आयोजन किया जाएगा। एसडीएम ने लोगों से भी आग्रह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग मेले में शिरकत करें, इन दोनों राज्य स्तरीय मेलों को अच्छी पहचान दिलाएं और प्रशासन का प्रयास रहेगा कि यह मेला देशभर में अच्छे प्रबंधन के लिए जाना जाए।

बैठक में तहसीलदार सुंदरनगर अंकित शर्मा, बीडीओ सुंदरनगर विवेक चौहान तथा विभिन्न विभागों के विभाग अध्यक्ष उपस्थित रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!