6 मील के पास बड़े वाहनों के लिए दोतरफा यातायात हुआ बहाल, कल भी चट्टानों को तोड़ने के लिए होगी ब्लास्टिंग…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़, 01 जुलाई : पंडोह -विशाल वर्मा

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर 6 मील के समीप बड़े वाहनों के लिए दोतरफा यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है। शनिवार को पुलिस, प्रशासन, एनएचएआई और केएमसी कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक पूरी मेहनत के साथ डटे रहे और हाईवे को बड़े वाहनों के लिए दोतरफा बहाल कर दिया। एएसपी मंडी सागर चंद्र ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि ब्लास्टिंग करके कुछ बड़ी-बड़ी चट्टानों को तोड़कर हटा दिया गया है। इससे हाईवे पूरी तरह से बहाल हो गया है।

रविवार को 11 से 7 बजे तक फिर होगी ब्लास्टिंग :

एएसपी मंडी सागर चंद्र ने बताया कि हाईवे किनारे अभी भी बड़ी-बड़ी चट्टानें तोड़ने को रह गई हैं जिनके गिरने का खतरा बना हुआ है। इसलिए रविवार को भी यह प्रक्रिया जारी रहेगी। रविवार को यूपीएससी की परीक्षा के चलते इस प्रक्रिया को 11 बजे से शुरू किया जाएगा ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश न आए। 11 बजे से शाम 7 बजे तक जब ब्लास्टिंग करनी होगी तो उस वक्त थोड़ी देर के लिए हाईवे को यातायात के लिए बंद किया जाएगा। उन्होंने लोगों से इस कार्य के लिए सहयोग की अपील की है।

पुलिस और केएमसी की मेहनत ला रही रंग :

चट्टानों को तोड़ने में पुलिस और केएमसी की टीम मैदान में पूरी मेहनत के साथ डटी हुई है। एसएचओ सदर सकीनी कपूर अपनी टीम के साथ यातायात व्यवस्था को संभाल रहे हैं जबकि केएमसी के जीएम एसएम नायडू अपनी टीम के साथ चट्टानों को ब्लास्ट करके तोड़ने और फिर उन्हें हटाने का कार्य कर रहे हैं। एसएम नायडू ने बताया कि अपनी तरफ से कार्य को तेज गति के साथ जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसमें पुलिस, प्रशासन और एनएचएआई का पूरा सहयोग मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!