हिमाचल : वन विभाग के रेस्ट हाउस पर महिला का कब्जा, एक महीने से जमाए बैठी है डेरा…!!!

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

मंडी जिला के नाचन वन मंडल के तहत आने वाले फॉरेस्ट रेस्ट हाउस चैलचौक में एक महिला ने बीते 36 दिनों से कब्जा कर रखा है। यह महिला रेस्ट हाउस के सेट नंबर 1 में बीती 16 सितंबर से रूकी हुई है। महिला ने यहां तीन दिन की बुकिंग करवाई थी लेकिन उसके बाद यह यहां से जाने का नाम ही नहीं ले रही। विभाग को रेस्ट हाउस का यह कमरा खाली करवाना इतना मुश्किल हो गया है कि पुलिस में शिकायत दर्ज करवानी पड़ गई है। महिला खुद को सुप्रीम कोर्ट की वकील बताती है और राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से नीचे बात ही नहीं करती। महिला की हरकतें सामान्य नहीं हैं इसलिए यहां मौजूद पुरूष कर्मचारियों ने अपनी सुरक्षा के लिए एक महिला कर्मचारी को तैनात करवा रखा है ताकि कल को जबावदेही हो सके। वन विभाग ने इस महिला को कई बार कमरा खाली करने के लिए कहा लेकिन महिला यहां से जाने का नाम नहीं ले रही है। सारा दिन वह कमरे में लैपटॉप पर काम करती रहती है। अभी तक की अगर बात करें तो महिला को रेस्ट हाउस की 20 हजार से अधिक की देनदारी हो चुकी है। विभाग ने महिला को बाहर निकालने के लिए पुलिस की मदद भी ली लेकिन पुलिस भी अभी तक इस मामले में बेबस ही नजर आ रही है।

पुलिस को दी है शिकायत, जल्द खाली करवाएंगे कमरा :

डीएफओ नाचन एस.एस. कश्यप ने बताया कि महिला को कई बार कमरा खाली करने को कहा गया लेकिन कमरा खाली नहीं किया जा रहा और न ही बुकिंग एक्सटेंड करवाई गई है। महिला रेस्ट हाउस में नियमों के विपरित रह रही है। इसलिए संबंधित बीट के फॉरेस्ट गार्ड द्वारा इस संदर्भ में पुलिस को शिकायत दी गई है। कमरा खाली करवाने के लिए नियमानुसार कार्रवाई अम्ल में लाई जा रही है।

पुलिस शिकायत पर कर रही है कार्रवाई :

डीएसपी हेडक्वार्टर देवराज ने बताया कि वन विभाग की तरफ से इस संदर्भ में शिकायत मिली है। गोहर थाना की टीम मौके पर गई थी और महिला को कमरा खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। यदि महिला कमरा खाली नहीं करती है तो फिर उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!