BSL जलाशय से लोगों को पानी सप्लाई करने पर सुंदरनगर में कांग्रेस का प्रदर्शन……

1 min read

मंडी, 04 अगस्त (नितेश सैनी) : मंडी जिला के सुंदरनगर शहर के लिए जलशक्ति विभाग द्वारा बीबीएमबी जलाशय से पीने का पानी का उठाने को लेकर शुरू की गई पेयजल योजना पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां इस पेयजल योजना को लगातार लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है। वहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा भी आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मामले को भुनाया जा सकता है। ताजा घटनाक्रम में वीरवार को मामले को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोहन लाल ठाकुर की अध्यक्षता में पुराना बाजार से भोजपुर बाजार,महाराणा प्रताप चौक और रेस्ट हाउस चौक होते हुए जलशक्ति विभाग के कार्यालय तक जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर पेयजल योजना को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया गया। इसके साथ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा जलशक्ति विभाग मंडल सुंदरनगर के अधीक्षण अभियंता को पेयजल योजना के खिलाफ एक ज्ञापन भी सौंपा गया। 

बता दें कि बीते 14 जून को केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा 23 करोड़ रुपये से सुंदरनगर शहर में पेयजल आपूर्ति के लिए निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का शुभारंभ किया गया था। इसके उपरांत क्षेत्र में लगातार इस पेयजल योजना को लेकर लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि विभाग द्वारा बीबीएमबी जलाशय से पीने का पानी उठाने वाली जगह पर मृत मवेशी,गंदगी और सड़ी गली लाशें तक  मौजूद रहती हैं। इससे विभाग द्वारा लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके साथ लोगों से जुड़े हुए मामले को देखते हुए कांग्रेस भी प्रदेश भाजपा सरकार पर हमलावर बनी हुई है।

उधर, जल शक्ति विभाग सुंदरनगर मंडल के अधिशासी अभियंता ई. अनिल वर्मा ने कहा कि विभाग द्वारा लोगों को स्वच्छ पानी मुहैया करवाया जा रहा है. जलाशय में जहां से पानी उठाया जा रहा है वहां पर 24 घंटे सीसीटीवी की निगरानी में सर्विलेंस की जा रही है और टेस्टिंग कर ही पानी लोगों तक पहुंच रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!