Search
Close this search box.

कीरतपुर-नागचला फोरलेन पर एनएचएआई-व एप लोगों मुहैया करवाएगी हर प्रकार की सुविधा, पढ़े पूरी खबर…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला – मंडी 

कीरतपुर-नागचला फोरलेन पर किसी भी स्थिति में एनएचएआई-वन यानि राष्ट्रीय राजमार्ग यात्रा एप लोगों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान करेगी। इस एप के माध्यम से फोरलेन पर सफर करने वाले लोग विश्राम या भोजन करने के लिए किसी भी समीपवर्ती रेस्टोरेंट की जानकारी ले सकते हैं। आपात स्थिति में समीप के ही अस्पताल के बारे में जान सकते हैं। आने वाले टोल प्लाजा की दूरी पता कर सकते हैं और यदि एनएचएआई द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं तो उस संदर्भ में अपनी शिकायत भी इसी एप के माध्यम से दर्ज करवा सकते हैं। कीरतपुर-मनाली फोरलेन शुरू होने के बाद यहां आने वाले पयर्टकों के लिए यह एप रामबाण साबित होगी। पयर्टक आवश्यकता पडऩे पर इस एप के माध्यम से किसी भी समस्या का समाधान खोज सकते हैं। यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं भी होगा तो उसके हल करने का माध्यम भी एप से मिल जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा लोगों की सुविधा के लिए यह एप शुरू की गई है। हालांकि अभी तक काफी लोगों को इस एप की जानकारी नहीं है। इसलिए एनएचएआइ टोल के माध्यम से भी लोगों को इस बारे जानकारी उपलब्ध करवा रहा है ताकि आवश्यकता के समय वह इसका उपयोग सुविधा के लिए कर सकें।

एप से हो सकेगा फास्टटैग का रिचार्ज :

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की एप से वाहन मालिक फास्ट टैग कार्ड बनवाने के साथ ही उसे रिचार्ज भी करवा सकते हैं। फास्टटैग कार्ड नहीं होने पर वाहन मालिक को टोल प्लाजा पर नगद राशि के रूप में करीब दोगुना भुगतान करना पड़ सकता है।

एप में फार्म में देनी पड़ेगी अपनी जानकारी :

एप की सुविधाओं बारे जानने के लिए उस संबंधित जानकारी से संबंधित फार्म व्यक्ति को भरना होगा। फार्म में पैन नंबर, नाम, मोबाइल और इमेल के साथ फोटो भी लोड़ करना होगा।

मंडी-बिलासपुर सीमा पर स्थित बलोह टोल प्लाजा प्रबंधक मनोज राणा ने बताया की राष्ट्रीय राजमार्ग यात्रा एप पर लोगों को हर प्रकार की सुविधा मिलेगी। यह एप का प्रयोग कर लोग अपने सफर को और अधिक सुहाना बना सकते हैं।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!