Search
Close this search box.

हिमाचल के बीएसएफ जवान की हैंड ग्रेनेड फटने से मौत, क्षेत्र में दौड़ी शोक की लहर…!!!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : धर्मशाला

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला से तालुक रखने वाले बीएसएफ में तैनात बलबीर चंद की हैंड ग्रेनेड फटने से मौत हो गई है. बलबीर चंद छत्तीसगढ़ में तैनात थे। बलबीर चंद की मौत के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। जानकारी के अनुसार बीते रोज 5 नवंबर को बीएसएफ की एक टीम कटेकल्याण में सर्चिंग ऑपरेशन के लिए निकल रही थी. इस दौरान एक पैकेट में मौजूद हैंड ग्रेनेड फट गया. जिसमें बलबीर चंद गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, जवान की मौत की खबर से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान फटा ग्रेनेड :

बता दें कि 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान होने वाले हैं. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के 12 निर्वाचन क्षेत्रों में से एक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है. इसी के चलते कटेकल्याण पुलिस थाने में बीएसएफ की 70वीं बटालियन की टीम तैनात है. रविवार को जैसे ही टीम सर्चिंग ऑपरेशन के लिए थाना से बाहर निकली की बीएसएफ के जवान बलबीर चंद के हाथ में रखा ग्रेनेड फट गया. जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तुरंत दंतेवाड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गया बलबीर चंद :

बलबीर चंद कांगड़ा जिला के फतेहपुर के तहत नेरना पंचायत के निवासी थे. जवान की मौत की खबर से पूरे गांव में मातम पसरा है. बलबीर चंद अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए है. उनकी पत्नी ज्यादातर बीमार रहती है और दोनों बेटे अन्य राज्यों में पढ़ाई कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार बलबीर चंद अगले महीने छुट्टी पर घर आने वाले थे. हाल ही में उन्होंने नया घर बनाया था, जिसके गृह प्रवेश के लिए वो घर आने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही जवान की मौत हो गई।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!