अम्मा ने चुनाव लड़ने से किया इंकार तो बेटे विक्रमादित्य ने भरी हामी, हैरानी की बात : जयराम ठाकुर

1 min read

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी

पूर्व मुख्यमंत्री एवम नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अपने विधानसभा क्षेत्र सराज के थुनाग और जंजैहली में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सुश्री कंगना रनौत के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने यहां भाजपा के पन्ना प्रमुख सम्मेलन को भी संबोधित करते हुए कहा की नरेन्द्र मोदी का दस साल का कार्यकाल शानदार रहा है और आने वाला कार्यकाल विकास के लिहाज़ से ऐतिहासिक होगा। अगले पांच साल के कार्यकाल की कार्य योजना के बारे में प्रधानमंत्री ने संकल्प पत्र के माध्यम से दुनिया के सामने रख दिया है। जिस पर काम चल रहा है। नरेन्द्र मोदी के कार्यभार सम्भालते ही देश के 70 साल से ज़्यादा के सभी बुजुर्गों के स्वास्थ्य की ज़िम्मेदारी नरेन्द्र मोदी की हो जाएगी। बिना किसी शर्त के सभी बुज़र्गों को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। इसके अलावा तीन करोड़ आवास और तीन करोड़ महिलाओं को लखपति योजना के माध्यम से लखपति बनाने की योजना साकार होगी। जयराम ठाकुर ने जंजैहली में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कहा कि आज हमारे पास नरेन्द्र मोदी जैसा क्षमतावान नेतृत्व है। यह हमारे लिए सौभाग्य और गर्व की बात है। आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। देश-दुनिया का नरेन्द्र मोदी पर यह भरोसा उनके द्वारा किए गए कार्यों की वजह से हैं। उन्होंने देश में आज़ादी के समय से चले आ रहे मुद्दों को हल किया। दशकों की माँग और अपेक्षाएं मोदी के कार्यकाल में पूरी हुई। चाहे पांच सौ साल पुराना राम मंदिर का मुद्दा हो या कश्मीर का मुद्दा, इतनी जटिलताओं के बाद भी वह मुद्दे आज हाल हुए। हम उन सौभाग्यशाली लोगों में हैं जिन्होंने अपनी आँखों से राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा देखी।

जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास विरोधी सरकार चल रही है। कांग्रेस की सरकार के पास बहुमत नहीं है। सरकार बचाने के लिए स्पीकर ने भाजपा के 15 विधायकों को निष्कासित किया। मुख्यमंत्री सिर्फ इस लिये इधर-उधर की बातें कर रहे हैं क्योंकि उनके पास बताने के लिए अपने काम नहीं हैं। अगर उन्होंने डेढ़ साल की सरकार में काम किए होते तो वाज वह इधर उधर की बातें न करके अपने काम गिनवा कर वोट मांगते। जो काम किए हैं वह गिना नहीं सकते हैं। उन्होंने 20 हज़ार करोड़ का क़र्ज़ लिया। 11 हज़ार लोगों को बिना वेतन दिए नौकरी से निकाल दिया।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा कि सुक्खू की सरकार अपने 15 माह के कार्यकाल में विकास कार्य करवाने में असफल रही। इस बात को कांग्रेस पार्टी अध्यक्षा और सांसद प्रतिभा सिंह ने भी माना था और उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने से ही इंकार कर दिया था। पूरा देश कह रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर केंद्र मेें सरकार बनाने जा रहे है। ऐसे में अम्मा के चुनाव लडने से इंकार कर देने के बावजूद बेटे विक्रमादित्य सिंह ने कैसे चुनाव लड़ने के लिए हामी भर दी, यह हैरानी वाली बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!