Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

नमो कबड्डी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को मिलेगा राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय मंच : राकेश जंवाल

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : सुंदरनगर

महाराजा लक्ष्मण सेन स्मारक महाविद्यालय सुंदरनगर के खेल मैदान में किसान मोर्चा जिला सुंदरनगर द्वारा आयोजित “नमो कबड्डी प्रतियोगिता” का उद्घाटन किया। जिसमें सुंदरनगर विधायक राकेश जंवाल ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की। इस प्रतियोगिता में 8 टीमों ने पांच मण्डलों से भाग लिया।
इस अवसर पर राकेश जंवाल ने कहा केंद्र सरकार ग्रामीण खेलों में युवा प्रतिभाओं को निखारने एवं उन्हें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। कबड्डी जैसे आयोजन करवा कर जहां ग्रामीण खेलों को मजबूत किया जा रहा है, वहीं इसके माध्यम से सामाजिक समरसता को भी प्रदर्शित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर रही है और उन्हें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर एक मंच प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के खेलो इंडिया कार्यक्रम के कारण युवाओं में खेल-कूद के प्रति जागरूकता बढ़ी और इसका सकारात्मक परिणाम एशियन गेम्स 2023 में देखने को मिला, जहां भारत के खिलाड़ियों ने 100 से अधिक मेडल जीत कर इतिहास रच दिया। प्रधानमंत्री के इसी विजन को आगे बढ़ाने के लिए किसान मोर्चा ने जिला स्तर पर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजन करने का कार्यक्रम बनाया है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को भी इसका हिस्सा बनाया जा सके।इस अवसर पर ओम प्रकाश जिला महामंत्री, जितेन्द्र शर्मा नगर परिषद अध्यक्ष, देशराज मंडल प्रवक्ता सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

इसके साथ ही विधायक ने ग्राम पंचायत बोबर बाड़ा देव मंदिर व नगर परिषद के अम्बेडकर नगर वार्ड me माहूँनाग मंदिर में अक्षत कलश यात्रा में भाग लिया।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!