एक और रिकॉर्ड बनाने की राह पर निकले 75 प्रतिशत  दिव्यांग सन्नी ठाकुर…..

1 min read

मंडी/बल्ह, 27 अगस्त (ब्यूरो) : मंडी जिला के बल्ह के ख्यूरी गांव के रहने वाले 75 प्रतिशत दिव्यांग सन्नी ठाकुर ने शनिवार को मंडी से एक बार फिर भारत भ्रमण कर एक और रिकॉर्ड बनाने निकल पड़े हैं, जिसे अतिरिक्त जिला उपायुक्त जतिन लाल ने मंडी से हरी झंडी देकर रवाना किया। सन्नी ठाकुर मंडी से शनिवार को लेह के लिए रवाना हुए और यह यात्रा कन्याकुमारी से वापिस मंडी में समाप्त होगी। एडीसी जतिन लाल ने कहा कि सन्नी ठाकुर सभी के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बने हैं, जिनका अनुसरण कर बाकी स्पेशल लोगों को भी स्पोर्टस या किसी अन्य क्षेत्र में करना चाहिए, वहीं प्रशासन ने सन्नी को हर प्रकार की सहायता प्रदान करने का भरोसा भी दिया है। एडीसी मंडी जतिन लाल ने सन्नी ठाकुर सहित उनके परिजनों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने उम्मीद जताई हैं कि बाकी रिकॉर्ड की तरह सन्नी ठाकुर इस रिकॉर्ड को भी पूरा कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

वहीं सन्नी ठाकुर ने सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार जताया और कहा कि इस रिकार्ड को बनाने का मुख्य लक्ष्य हिमाचल प्रदेश में पैरा स्पोर्टस को बढ़ावा देना है. सन्नी ने बताया कि वह अब लेह से कन्याकुमारी तक की यात्रा पूरी कर एक और रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं। बता दें कि इससे पहले 75 प्रतिशत विकलांग सन्नी ठाकुर ने मंडी से लेह और फिर वापिस मंडी लगभग 2546 से ज्यादा किलोमीटर की यात्रा कार ड्राइव कर रिकार्ड बनाया है. सन्नी इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड और एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कर मंडी जिला का नाम रोशन कर चुके हैं।

बता दें कि सन्नी ठाकुर एक स्पोर्टस पर्सन रहा है, जिसका प्रशिक्षण के दौरान दुर्घटनावश स्पाइन इंजरी के कारण 75 प्रतिशत शरीर काम करना बंद कर गया, लेकिन फिर भी सन्नी ने हौंसला नहीं हारा. सन्नी ने एक स्पेशल कार बनवाई जो हाथों से ही ऑपरेट होती है और आज सन्नी ठाकुर वर्ल्ड रिकार्ड बनाने निकल पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!