मंडी, 04 अगस्त :

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत अपने-अपने घरों पर राष्ट्रध्वज फहराकर देश के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता के इस उत्सव मेें हर हिमाचलवासी का योगदान महत्वपूर्ण होगा।
राज्यपाल ने आज मंडी जिले के थुनाग में स्थानीय महिला मंडल प्रतिनिधियों व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ अनौपचारिक भेंट के बाद ये बात कही।

आर्लेकर ने कहा कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर केंद्र सरकार ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर ‘हर घर तिरंगा’ फहराने का निर्णय लिया गया है। इस अभियान के तहत 13 अगस्त से 15 अगस्त 2022 के दौरान देश में सभी घरों पर तिरंगा फहराने की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासी इस अभियान को एक पावन महोत्सव के रूप में स्वीकार करें और हर घर तिरंगा लगाकर राष्ट्रध्वज के प्रति अपने स्नेह और सम्मान को प्रदर्शित करें।

राज्यपाल ने कहा कि भारत का राष्ट्रध्वज देश के गौरव एवं मूल्यों का प्रतीक है। आजादी के इस अमृत महोत्सव पर हर प्रदेशवासी के घर पर जब तिरंगा लहराएगा तो निश्चित तौर पर यह भाव उत्सव का माहौल पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि यह कृतज्ञ राष्ट्र की अपने शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजली भी होगी और भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत भी होगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान में समूचे देशवासियों के साथ हिमाचलवासियों की भागीदारी भी सुनिश्चित होनी चाहिए जो हमारी एकता और अखण्डता को भी प्रदर्शित करेगा। उन्होंने सभी स्वयं सेवी संगठनों, युवा मण्डलों, गैर सरकारी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिला मण्डलों तथा पंचायती राज संस्थानों एवं स्थानीय निकायों के जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि वे इस अखण्ड राष्ट्र के गौरव तथा आन-बान-शान के प्रतीक हमारे राष्ट्रध्वज के सम्मान में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए अपना योगदान देने के लिए जनजागरूकता का कार्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!