Search
Close this search box.

सुंदरनगर : आपदा पीड़ितों की मदद पहली प्राथमिकता  : सांसद प्रतिभा सिंह

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – सुंदरनगर

सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को सुंदरनगर उपमंडल के बारिश और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने वहां नुकसान का जायजा लेने के साथ ही राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान वे सुंदरनगर के अलसू, गमोहू समेत विभिन्न गांवो में जाकर आपदा प्रभावित परिवारों से मिलीं, उनसे बातचीत की, दुख दर्द बांटा और उन्हें हौंसला देते हुए हर संभव मदद की बात कही। इस दौरान पूर्व सीपीएस एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोहन लाल उनके साथ रहे। समाचार लिखे जाने तक सांसद अलसू, गमोहू समेत विभिन्न गांवों, क्षतिग्रस्त भवाणा पुल, भूस्खलन के कारण देहवी में फोरलेन पर बने पैदल पथ पुल को हुए नुकसान, जड़ोल स्कूल भवन को हुई क्षति का जायजा ले चुकी थीं उन्होंने वहां अधिकारियों को मरम्मत कार्यों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। उसके बाद उन्हें अभी और इलाकों में जाना था। प्रतिभा सिंह ने कहा कि आपदा पीड़ितों की मदद उनकी पहली प्राथमिकता है। वे आपदा में लोगों को हुए भारी नुकसान और उनकी पीड़ा से व्यथित हैं। उन्होंने पुनर्वास कार्यों में अपनी ओर से हर मदद देने का भरोसा दिया।

सांसद ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ितों के दुख दर्द में बराबर साथ है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू तय बना रहे हैं कि प्रभावितों को हर तरह से मदद दी जाए। वायु सेना के हेलीकॉप्टर की सहायता से भी मंडी संसदीय क्षेत्र के दुर्गम क्षेत्रों में राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री और दवाइयां पहुंचाई गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से हिमाचल को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की गई है, ताकि व्यापक तौर पर पीड़ितों की सहायता की जा सके। उन्होंने विश्वास जताया कि हिमाचल पूरी मजबूती से आपदा से उबर कर विकास के रास्ते आगे बढ़ेगा।

इस दौरान एसडीएम सुंदरनगर अमर नेगी, तहसीलदार वेद प्रकाश एवं अन्य अधिकारी, जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हरेंद्र सेन सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!