Search
Close this search box.

डेढ़ साल में 25 हजार करोड़ कर्ज लेने वाले मुख्यमंत्री बताएं कहां खर्च किया पैसा : जयराम ठाकुर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

 

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला : विधानसभा में विधायकों के शपथ ग्रहण के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष का यह काम है कि सरकार को सही रास्ते पर रखे। उसके हर जनविरोधी काम और तानाशाही भरे फ़ैसले का डटकर विरोध करे। सरकार अच्छा काम करेगी तो भारतीय जनता पार्टी सरकार के साथ है लेकिन मनमानी करने पर सरकार के खिलाफ आवाज भी उठाएगी। उसके हर गलत फ़ैसले पर उन्हें टोकेगी भी, और रोकेगी भी। जरूरत पड़ने पर सड़क से सदन तक लोगों के हितों के लिए संघर्ष करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अब झूठ बोलने से बाज आएं और कांग्रेस द्वारा दी गई चुनावी गारंटियों को पूरा करने का काम करें। अब झूठ बोलकर उनकी नैया पार होने वाली नहीं हैं। प्रदेश के लोग सरकार से राहत का इंतजार कर रहे हैं। आपदा से प्रभावित परिवारों को अभी तक कोई राहत नहीं मिली है। युवा परीक्षाओं के परिणाम जारी करने के लिए चयन आयोग के गेट पर धरना दे रहे हैं। मुख्यमंत्री को कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं की बड़ी-बाड़ी बातें याद करके तत्काल प्रभाव से उन्हें पूरा करने का काम शुरू करना चाहिए। 

पत्रकारों द्वारा ऋण को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री इधर-उधर की बातें करने के बजाय बताएं कि सरकार ने डेढ़ साल के कार्यकाल में लगभग 25 हज़ार करोड़ का कर्ज क्यों लिया? आज प्रदेश में विकास के काम ठप पड़े हैं। सरकार ने इन पैसों का क्या किया? कहां खर्च हुए। हमारी सरकार में कोरोना जैसी महामारी का भयानक दौर भी आया। किसी भी कर्मचारी के हक़ से एक पैसे की कटौती नहीं की। विकास का एक काम रुकने नहीं दिया। सड़कों से लेकर शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थानों को बेहतर से बेहतर बनाया। कर्मचारियों को पे कमीशन देने से लेकर आम व्यक्ति को हर ज़रूरी सुविधा उपलब्ध करवाई। हिमकेयर और सहारा जैसी योजनाएं दी। गृहिणी सुविधा जैसी योजना को घर-घर पहुंचाया। सामाजिक सुरक्षा का बजट चार गुना किया। हर घर तक सरकार की योजनाएं पहुंचाई। लेकिन सुक्खू सरकार ने क्या किया? हमारे खोले संस्थान बंद किए, हमारी सरकार की योजनाओं के बजट रोक कर योजनाओं को अघोषित रूप से बंद करने का काम किया। स्वावलंबन और प्राकृतिक खेती जैसी योजनाएं बंद करके युवाओं और किसानों के साथ धोखा किया। सरकार ने दर्जनों योजनाओं को बंद करने के बाद भी हर महीनें क़र्ज़ क्यों ले रही है। इसका जवाब प्रदेश के लोगों को देना चाहिए। 

नेता प्रतिपक्ष ने नवनिर्वाचित विधायकों को दी बधाई :

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हाल ही में संपन्न उपचुनाव में निर्वाचित हुए विधायकों के शपथ ग्रहण में शामिल हुए। उन्होंने तीनों विधायकों को शुभकामनाएं दी।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!