Search
Close this search box.

नया कीर्तिमान स्थापित कर रही हिमाचल की कांग्रेस सरकार, गलत नीतियों के कारण बढ़े सीमेंट के दाम : राकेश जंवाल

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

डेली हिमाचल न्यूज़ : शिमला – प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता एवं सुदरनंगर विधायक राकेश जंवाल ने सीमेंट की कीमतों में वृद्धि को लेकर सुक्खू सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण सीमेंट की कीमतें बढ़ी हैं, और यह आपदा के समय में लोगों पर महंगाई का बोझ डालने का काम किया गया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि वह एक रुपए की वृद्धि पर सड़कों पर उतर जाते थे, लेकिन अब खामोश हैं। उन्होंने कहा कि आज गरीब वर्ग बड़ी मुश्किल से अपने घर बनाने में लगा हुआ है। इससे पहले कांग्रेस की ही सरकार ने पिछले वर्ष की बरसात में सभी स्टोन क्रशॅरों को बंद कर दिया था। जिसके बाद लोगों को रेत-बजरी व अन्य गृह निर्माण का सामान दोगुने से तीनगुने दामों पर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ा था। जबकि इस बरसात में मुख्यमंत्री सुक्खू ने सीमेंट के दाम बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी है, जिससे कई परिवारों के आशियाने बनाने के सपने धूँधलाने लगे हैं।

राकेश जंवाल ने कहा की हिमाचल के इतिहास में वर्तमान सरकार अब तक की सबसे फीसड्डी व निकम्मी सरकार दिखाई देती है, जिसने डेढ़ वर्ष में ही प्रदेश को बैकफुट पर लाकर खड़ा दिया गया है। विधायक एवं भाजपा मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि 30 हजार करोड़ का कर्जा लिया गया है, जबकि विकास शून्य है। उन्होंने सरकार से सवाल उठाया है कि क्या अपने मित्रों व सरकार को बचाने के लिए ही जनता के पैसों का अब तक दुरूप्रयोग किया जा रहा है। जबकि दूसरी ओर सरकार ने कर्मचारियों-पैंशनर्ज और युवा वर्ग को उनकी नौकरी के लिए सड़कों पर उतार दिया है। आज मात्र 20 माह में ही प्रदेश के कर्मचारी, पेंशनर और अधिकारी वर्ग भी वर्तमान सरकार के खिलाफ मुखर हो गए हैं। राकेश जंवाल ने कहा कि कांग्रेस के नेता सत्ता में आने से पहले तरह-तरह की घोषणाएं व झूठी गांरटियों का पिटारा खोलकर लोगों को ठगने का प्रयास कर रहे थे। वह आज जनता के ऊपर बोझ डालने में जुटे हुए है। ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मुफ्त पानी की सुविधा बंद कर दी गई, अब उन्हें एक सौ रुपए प्रति नल के हिसाब से पैसा देना होगा। बिजली की दरें बढ़ा दी गई, पूर्व सरकार के 125 यूनिट फ्री बिजली के बदले 300 देने की बात की थी, अब पूर्व की 125 को भी बंद कर दिया गया है। 

राकेश जंवाल ने कहा कि सीमेंट के दामों में भी भारी बढ़ौतरी हुई है, जिसका आम व्यक्ति पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जनता को हर ओर से टैक्स व अदायगी की ओर धकेलने के प्रयास में कांग्रेस सरकार लगी हुई है। साथ ही अब कांग्रेस सरकार ने हिमकेयर योजना बंद करने से लोगों को ईलाज करवाना तक मुश्किल हो गया है। इस मुद्दे पर सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन है। पहले सरकार ने तरह-तरह के संस्थान बंद किए और अब बहुत से स्कूल बंद कर इस सरकार ने नया कीर्तिमान बना दिया है।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!