Search
Close this search box.

MANDI NEWS – खेल को अपना लक्ष्य बनाकर ओलंपिक में पहुंच सकते है युवा : सोहन लाल ठाकुर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यअतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करते आयोजक

डेली हिमाचल न्यूज़ : मंडी – सुंदरनगर – बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलापड़ में खंड स्तरीय तीन दिवसीय अंडर-14 खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारम्भ पूर्व मुख्य संसदीय सचिव सोहनलाल ठाकुर ने किया। इस प्रतियोगिता में वॉलीबाल, कबड्डी, बैडमिंटन, खो-खो, शतरंज, योगा आदि खेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसमें शिक्षा खंड सुंदरनगर -1 के 30 स्कूलों के 360 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर पहुंचे पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं विधायक सोहनलाल ठाकुर का स्थानीय पाठशाला के मुख्याध्यापक व आयोजकों ने शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस मौके पर सोहन लाल ठाकुर ने कहा की हार जीत मायने नहीं रखती, प्रतियोगिता में भाग लेना जरुरी होता है। किसी भी क्षेत्र में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। पांच से पंद्रह वर्ष की आयु अनुशासन अपनाने व नियम बनाने की है। इसलिए अनुशासन व नियम बनाएं और देश का बेहतरीन भविष्य बनें। जीवन में जिस क्षेत्र में जाने का सोचा है, उस लक्ष्य की ओर मेहनत, ईमानदारी व लग्न के साथ आगे बढ़ना चाहिए. कामयाबी आवश्य मिलेगी। उन्होंने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेकर बच्चे खुद को शरीरिक व मानसिक रूप से फिट रख सकते हैं। इसलिए पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि खेल को अपना लक्ष्य बनाकर ओलंपिक में पहुंचे सकते हैं।

सोहन लाल ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और शिक्षा मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने खिलाड़ियों के लिए डाईट मनी भी बढ़ाई है और शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों को भर दिया है। जिससे शिक्षा का स्तर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि जहां कुछ वर्षों पहले शिक्षा में हिमाचल प्रदेश दूसरे स्थान पर था आज उसमें कमी आई है। उन्होंने कहा कि बच्चों को गुणात्मक शिक्षा मिले उसके लिए सरकार प्रयासरत है। मुख्यातिथि ने बच्चों की डाईट के लिए अपनी ओर से ग्यारह हजार की राशि भेंट की।
खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में मार्चपास्ट में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलापड़ ने प्रथम स्थान हासिल किया।

इस मौके पर पूर्व जिला परिषद संतराम, ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री हरनाम सिंह, बीडीसी सदस्य राजकुमार, बीडीसी सदस्य महेश शर्मा, बीडीसी सदस्य विनीत ठाकुर, पूर्व प्रधान जगदीश और अन्य स्थानीय जनता मौजूद रहे।

Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

error: Content is protected !!